पाकिस्तान का दावा- 2 भारतीय विमान मार गिराए, 2 पायलटों को पकड़ा

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के बडगाम में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है. इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई है. वहीं पाकिस्तान की  सेना दूसरी ओर दावा कर रही है कि पाकिस्तान ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है.

पाक सेना का दावा है कि एक पायलट जिंदा पकड़ा गया है, जबकि एक पायलट छिपा हुआ है. हालांकि भारत की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. एक विमान बडगाम में गिरा है, जबकि दूसरा विमान पाकिस्तानी सीमा में गिरा है. इस बीच लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट में एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट जारी किया है. सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं.

वहीं पाकिस्तान ने हवाई सीमा का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान के 3 एफ-16 जेट राजौरी के नौशेरा सेक्टर के बींबर गली में दाखिल हुए और रॉकेट गिराए हैं.नादियां, लाभ, खेरी और हमीरपुर में पाकिस्तान ने रॉकेट गिराए हैं. वहीं भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. भारत ने पाकिस्तान के  F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया है.भारत ने लाम वैली में पाकिस्तान के इस लड़ाकू विमान को मार गिराया है.

वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव को देखते वायु सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया है. लड़ाकू विमानों को 2 मिनट के भीतर तैयार होने के निर्देश दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *