RECORD: 142 सालों में इंग्लैंड के साथ पहली बार हुआ ऐसा

हाल ही में वर्ल्ड चैम्पियन बनी इंग्लैंड की टीम के लिए सफेद जर्सी में उतरना खराब रहा. महज़ 10 दिन पहले लॉर्ड्स के इसी मैदान पर न्यूज़ीलैंड को धूल चटाकर विश्व खिताब जीतने वाली इंग्लैंड की टीम आयरलैंड के सामने टेस्ट मैच के पहले दिन वो भी लंच से पहले ही महज़ 85 रनों पर ढेर हो गई.

आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में आयरलैंड ने टिम मुर्ताघ की शानदार गेंदबाज़ी से इंग्लिश टीम को महज़ 85 रनों पर ढेर कर दिया. टिम मुर्ताग ने 13 रन देकर 5 विकेट लिए.

142 सालों में पहली बार हुआ ऐसा:

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा पहली बार हुआ है जब इंग्लैंड की पूरी टीम लंच के पहले ही ऑलआउट हो गई. इससे पहले साल 1997 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने ऐसा खराब प्रदर्शन किया था.

यानि क्रिकेट की जनक मानी जाने वाली इंग्लैंड की टीम ने अपना पहला टेस्ट साल 1877 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. लेकिन तब से लेकर इस मैच से पहले तक इंग्लैंड की टीम कभी भी टेस्ट मैच में लंच से पहले ऑल-आउट नहीं हुई. यानि पूरे 142 सालों में ऐसा कभी भी नहीं हुआ.

पहले दिन मैच में क्या हुआ:

इस मैच में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में महज़ 85 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई, आयरलैंड के लिए टिम मुर्ताघ ने 5 विकेट चटकाए. इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जो डेनली ने सर्वाधिक 23 रनों का योगदान दिया. जबकि इसके बाद आयरलैंड की टीम भी दिन का खेल खत्म होने तक 207 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई.

आयरलैंड के लिए बल्ले से एंडी बलबर्नी ने सर्वाधिक 55 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *