IND vs WI: मैदान पर पोलार्ड की इस हरकत से ICC खफा- लगा जुर्माना, मिला डिमेरिट पॉइंट

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है, साथ ही उन्हें एक डिमेरिट पॉइंट दिया गया है. फ्लोरिडा में भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान अंपायर के निर्देशों की अवहेलना के लिए उन्हें ये सजा दी गई है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कहा कि पोलार्ड का आचरण आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 का उल्लंघन है. पोलार्ड को आचार संहिता के अनुच्छेद 2.4 का उल्लंघन करते पाया गया था. वेस्टइंडीज ने रविवार को यह वर्षा बाधित मैच डकवर्थ लुईस पद्धति से 22 रनों से गंवाया.

ICC

@ICC

Kieron Pollard has been fined 20% of his match fee and handed one demerit point for breaching Level One of the ICC Code of Conduct during West Indies’ second T20I game against India ? https://cards.twitter.com/cards/2xpgqs/7tyql 

Pollard guilty of breaching the ICC Code of Conduct

www.icc-cricket.com

28 people are talking about this

दरअसल, यह घटना तब हुई जब पोलार्ड ने सब्स्टीट्यूट खिलाड़ी को मैदान में बुलाया. तब अंपायरों द्वारा बार-बार कहा गया था कि उन्हें इसके लिए पहले अनुरोध किया जाना चाहिए था. आईसीसी ने कहा कि पोलार्ड को अगले ओवर की समाप्ति तक इंतजार करने की सलाह दी गई थी, लेकिन वह अंपायर के निर्देशों का पालन करने में विफल रहे.

पोलार्ड ने अपराध से इनकार किया और इसके बाद मैच रेफरी जेफ क्रो ने इस मामले की औपचारिक सुनवाई की. आईसीसी ने कहा, ‘सुनवाई के बाद पोलार्ड को दोषी पाया गया और उनके मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. जिससे उनके रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जुड़ गया.’

किसी भी खिलाड़ी के 24 महीने में चार डिमेरिट अंक होने पर यह अंक मैच निलंबन में तब्दील हो जाता है. इसके बाद खिलाड़ी को निलंबित किया जा सकता है. दो निलंबन अंकों से खिलाड़ी एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी-20 मैचों (जो पहले आए ) से निलंबित हो जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *