एम्‍स में लगी आग दूसरी से पांचवीं मंज‍िल पर पहुंची, सफदरजंग अस्‍पताल में शिफ्ट किए गए मरीज

नई दि‍ल्‍ली। अखि‍ल भारतीय आयुर्वि‍ज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) में शनिवार शाम को पहली और दूसरी मंज‍िल पर आग पीसी ब्‍लॉक में लग गई. ये आग इमरजेंसी वॉर्ड के पास में लगी. आग लगने के कारण इमरजेंसी लैब को बंद कर दिया गया. आग लगने की इस घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्‍या में फायर ब्रिगेड की गाड़‍ियां पहुंच गई हैं.

इमरजेंसी वॉर्ड से मरीजों को शिफ्ट कर दिया गया है. इसके बाद वॉर्ड को बंद कर दिया गया. इस भीषण आग पर काबू पाने के लिए 34 गाड़ि‍यां मौके पर मौजूद हैं. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.  दूसरी मंजिल से आग बढ़कर पांचवीं पर पहुंच गई है.

अभी 2nd floor पर काबू पाया गया. इस बिल्डिंग में लैब है और मशीन ज़्यादा है तो हर मशीन धीरे धीरे आग पकड़ रही है. फायर ब्रिगेड कर्मी ने बताया कि अगर बाहर से पानी डालकर आग नहीं बुझती तो हर फ्लोर को क्लियर करते हुए ऊपर की तरफ जा रहे हैं. दूसरी मंजिल से आग बढ़कर पांचवीं पर पहुंच गई है. Old private ward ले जाया गया था मरीजो को इमरजेंसी के विंग से निकाल कर.

ANI

@ANI

Delhi: 34 fire tenders present at All India Institute of Medical Sciences (AIIMS), after a fire broke out in PC block (a non-patient block) near the emergency ward on the 2nd floor. No causality reported till now.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
34 people are talking about this

अस्पताल से मरीजों को कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है जबकि इमरजेंसी लैब, सुपरस्पेशिएलिटी ओपीडी वार्ड तथा एबीआई को बंद कर दिया गया है. मरीजों को एम्‍स के इमरजेंसी से सफदरजंग अस्‍पताल में शिफ्ट कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *