तमिलनाडु में गठबंधन पर बोले PM मोदी- अटल की राह पर चलेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नमो ऐप के जरिए तमिलनाडु के भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन पर बड़ा बयान दिया. एक कार्यकर्ता के सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि 20 साल पहले अटल जी भारतीय राजनीति में गठबंधन के कल्चर को लाए थे, हम उनकी ही नीति पर आगे बढ़ेंगे. साफ है कि प्रधानमंत्री तमिलनाडु में गठबंधन की परिस्थितियों को सीधे तौर पर नकारना नहीं चाहती है.

जब प्रधानमंत्री से पूछा गया कि क्या भारतीय जनता पार्टी आने वाले समय में AIADMK, DMK और रजनीकांत की पार्टी से गठबंधन कर सकती है. जिसपर प्रधानमंत्री ने जवाब दिया, ’20 साल पहले अटल जी भारतीय राजनीति में गठबंधन की नीति को लाए थे, हम अटल जी की नीति पर ही चलेंगे. एनडीए गठबंधन की नीति पर चलता है’.

उन्होंने कहा कि जब बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आई, उसके बाद भी हमने अपने सहयोगियों को साथ लेकर चलने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि हम पुराने दोस्तों को साथ रखकर, नए दोस्तों के लिए हमेशा दरवाजा खुला रखते हैं. प्रधानमंत्री का बयान ऐसे समय पर आया है जब एक दिन पहले ही AIADMK सामान्य वर्ग को दिए गए आर्थिक आधार पर आरक्षण के बिल के खिलाफ संसद से बायकॉट कर गई थी.

ANI

@ANI

PM on being asked about rumour that BJP may ally with AIADMK or Rajinikanth or DMK:20 yrs ago, Atal Ji brought a new culture of successful coalition politics in Indian politics.BJP has always followed the path Atal Ji showed us. Strong NDA is an article of faith, not a compulsion

View image on Twitter

ANI

@ANI

PM on rumour that BJP may ally with AIADMK/Rajinikanth/DMK:Even when BJP won majority on its own, we preferred to run govt with our allies. We cherish our old friends & our doors are always open for parties. But more than political issues, winning alliance is alliance with people pic.twitter.com/HlzjXp2krj

View image on Twitter
27 people are talking about this

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी 2019 के चुनाव में दक्षिण पर ध्यान केंद्रित कर रही है. बीजेपी का लक्ष्य उन 120 सीटों पर जीत हासिल करने का है, जहां वह 2014 में नहीं जीत पाई थी. इसमें दक्षिण का हिस्सा काफी बड़ा है. बीते समय में कई बार ऐसी बातें सामने आती रही हैं कि भारतीय जनता पार्टी दक्षिण में किसी बड़े दल के साथ आ सकती है, इनमें रजनीकांत का नाम बड़े तौर पर लिया जाता है.

आपको बता दें कि नमो ऐप पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक लोगों को लगता था कांग्रेस ने सिर्फ अर्थव्यवस्था और भ्रष्टाचार के क्षेत्र में नुकसान पहुंचाया है लेकिन रक्षा क्षेत्र में भी कांग्रेस काफी भ्रष्टाचार कर चुकी है. हाल ही में एक राजदार विदेश से भारत लाया गया है, अब कई तरह के राज खुलने वाले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *