टी-20 क्रिकेट में राशिद खान का अविश्वसनीय हैट्रिक

राशिद खान की अविश्वसनीय हैट्रिक की मदद से अफगानिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे टी-20 मुकाबले में 32 रन से हरा दिया. राशिद खान ने इस मुकाबले में लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने का कारनामा किया.

टी-20 क्रिकेट में राशिद खान एकलौते गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने चार गेंद पर लगातार चार विकेट लिए हैं. इस मुकाबले में राशिद ने कुल पांच सफलता हासिल हुई.

राशिद ने मैच के 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आयरलैंड की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले केविन ओ ब्रायन (47 गेंदों पर 74 रन) को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर की तीन गेंदों पर तीन विकेट निकाले. इस तरह से राशिद ने लगातार चार गेंदों पर चार विकेट लिये. आयरलैंड की तरफ से एंडी बालब्रिनी ने भी 47 रन बनाये.

राशिद ने चार ओवर के स्पेल में कुल 27 रन खर्च किए. आयरलैंड की टीम आठ विकेट पर 178 रन ही बना पायी. राशिद ने 27 रन देकर पांच विकेट लिये.

राशिद के इस दमदार प्रदर्शन के दमपर ही अफगानिस्तान ने तीसरे मुकाबले को जीतकर 3-0 से सीरीज में क्लीन स्वीप किया.

राशिद के इस प्रदर्शन से पहले मोहम्मद नबी ने बल्लेबाजी में ताबड़तोड़ 36 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली. नबी ने 36 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के लगाये. उनके अलावा पिछले मैच में नाबाद 162 रन बनाने वाले हजरतुल्लाह जजाई ने 31 रन का योगदान दिया.

इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 210 रन का मजबूत स्कोर बनाया. आयरलैंड की तरफ से वायड रैनकिन ने 53 रन देकर तीन विकेट लिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *