80 साल की शीला दीक्षित को मिली दिल्ली कांग्रेस की कमान, अजय माकन ने दी बधाई

नई दिल्ली। बुजुर्ग नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की फिर से अध्यक्ष चुन ली गई हैं. अजय माकन के पद से इस्तीफा देने के बाद शीला को यह कमान सौंपी गई है. अजय माकन ने शीला को अध्यक्ष बनाए जाने के बाद ट्वीट कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी.

फिर से अध्यक्ष बनाए जाने पर 80 साल की शीला दीक्षित ने कहा, ‘पार्टी ने जिम्मेदारी दी उसके लिए शुक्रिया. उम्र पर मैं कोई कमेंट नहीं करूंगी. गठबंधन पर कोई कमेंट नहीं करूंगी. एलायंस जब फाइनल होगा तब उस पर बात की जाएगी. अभी ये केवल मीडिया में है.’ शीला 1998 से 2013 तक लगातार 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रहीं. वह 2014 में केरल की राज्यपाल भी रहीं.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Sheila Dikshit on being appointed Delhi Congress President: I am honoured that the party has given me this opportunity.

45 people are talking about this

दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने बताया कि शीला दीक्षित को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के अलावा 3 प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भी चुना गया. कार्यकारी अध्यक्ष चुने जाने वाले नेता हैं देवेंद्र यादव, राजेश लिलोथिया और हारून युसूफ.

ANI

@ANI

PC Chacko, Congress: Sheila Dikshit appointed Delhi Congress President. Devendra Yadav, Rajesh Lilothia, Haroon Yusuf appointed working presidents.

41 people are talking about this

हिमाचल को भी मिला नया प्रदेश अध्यक्ष

राहुल गांधी ने दिल्ली के अलावा हिमाचल प्रदेश के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी नियुक्त किया. कुलदीप सिंह राठौर को हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. हिमाचल की कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल ने बताया कि सुखविंदर सिंह सुक्खी की जगह कुलदीप सिंह राठौर को हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है. सुखविंदर पिछले 6 साल से प्रदेश अध्यक्ष थे.

अजय माकन ने पिछले साल सितंबर में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उनके इस्तीफे के बाद अगले प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कई नाम चर्चा में थे. इस मुद्दे पर पिछले हफ्ते दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको ने कहा था कि अजय माकन ने स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दिया है. अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके इस्तीफे को पेंडिंग में रखा था, लेकिन अब उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है.

माकन ने अपने बधाई वाले ट्वीट में कहा कि शीला दीक्षित जी को पुन: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएं. उनके आधीन, मुझे संसदीय सचिव एवं कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करके सीखने का सुअवसर मिला. मुझे विश्वास है कि शीला जी की अगुआई में हम, मोदी, केजरीवाल सरकारों के विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएंगे.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

Ajay Maken

@ajaymaken

शीला दीक्षित जी को पुन: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर बधाई व शुभकामनाएँ!

उनके आधीन,मुझे संसदीय सचिव एवं कैबिनेट मंत्री के रूप में काम करके सीखने का सुअवसर मिला!

मुझे विश्वास है कि शीला जी की अगुआई में हम,मोदी+केजरीवाल सरकारों के विरोध में एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाएँगे!

688 people are talking about this

पीसी चाको ने पिछले हफ्ते कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का भी नाम अध्यक्ष पद की रेस में है और दूसरे अन्य वरिष्ठ नेताओं का भी नाम चर्चा में है, लेकिन फाइनल निर्णय राहुल गांधी को लेना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *