विराट कोहली ने किया धोनी को सैल्यूट, कहा- उन्हें लेकर कोई संदेह नहीं

कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए थे. भारत ने इस लक्ष्य को चार गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एमएस धोनी की खुले दिल से प्रशंसा की.

विराट ने कहा, “यह बहुत चुनौतीपूर्ण दिन था. आपने देखा होगा कि धोनी भी अंत में थक गए थे. आपको मैच के बीच के दिनों में आराम की जरूरत होती है. टीम में धोनी को लेकर कोई संदेह नहीं है. आज धोनी का दिन था. केवल वही जानते हैं कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है. गेम को लेकर उनका कैलकुलेशन बहुत अच्छा रहता है. धोनी ने हमेशा की तरह अपना खेल दिखाया. हमने एकदूसरे को काफी सपोर्ट किया. आज की रात हमारे लिए खास रही.”

कोहली ने जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “मैच जीतकर काफी खुशी हुई. हम ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में ज्यादा रन बनाने से रोकने का प्रयास करना चाहते थे. दो गेदों में दो विकेट (मैक्स और मार्श का विकेट) लेना शानदार रहा. ये दो विकेट निर्णायक रहे. इसका फायदा ये हुआ कि हमें 330 रन का पीछा नहीं करना पड़ा क्योंकि हमने ऑस्ट्रेलिया को 298 रन पर रोक दिया. भुवी ने शानदार गेंदबाजी की और वह हमें गेम में वापस ले आया.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *