सचिन या धोनी नहीं बल्कि ये भारतीय क्रिकेटर है पाकिस्तान में सबसे ज्यादा पॉपुलर, इस दिग्गज का खुलासा

भले ही राजनीतिक संबंध खराब होने के कारण आज भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के साथ क्रिकेट नहीं खेलते हों लेकिन दोनों देशों में क्रिकेटर काफी फेमस हैं। यही नहीं, दोनों देश के क्रिकेटर एक दूसरे को काफी सम्मान भी देते हैं। अभी हाल ही में पाकिस्तान के बांये हाथ के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार वसीम अकरम ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े। अकरम ने कहा कि मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेल रहे क्रिकेटरों में जसप्रीत बुमराह का यार्कर सबसे सटीक और सर्वश्रेष्ठ है।

हालांकि इस दौरान उन्होंने एक और खुलासा करते हुए कहा बताया कि पाकिस्तान में एक भारतीय क्रिकेटर इस समय काफी पॉपुलर है। जी हां, और ये क्रिकेटर सचिन या धोनी नहीं बल्कि भारतीय कप्तान विराट कोहली है। पीटीआई से बात करते हुए अकरम ने भारत के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 कोहली की मानसिकता की काफी तारीफ की। उन्होंने बताया कि विराट कोहली पाकिस्तान में काफी पॉपुलर हैं। उन्होंने कहा, “यह विराट का माइंडसेट है जो हर जगह अंतर पैदा करता है। जब मैं माइंडसेट की बात करता हूं, तो इसमें ऑफ-द-फील्ड तैयारी भी शामिल होती है – सभी सांसारिक चीजों के बारे में जागरूकता शामिल होती है, जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए जरूरी है। यह केवल सही टेक्निक होने के बारे में नहीं है। बल्कि यह एक परफेक्ट माइंडसेट रखने के बारे में है। वह पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक है।”

ICC

@ICC

Wasim Akram on Bumrah: “Jasprit Bumrah has the best and the most effective yorker among fast bowlers playing international cricket now.”

Wasim Akram on Kohli: “He is one of the most popular cricketers in Pakistan.”

Read more from the Sultan of Swing ?http://bit.ly/WasimBumrah 

321 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
इससे पहले स्विंग के सुल्तान के नाम से पहचाने जाने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि एकदिवसीय विश्व कप के दौरान अंतिम ओवरों वह अंतर पैदा करेंगे। अकरम ने कहा, ‘‘ बुमराह का गेंदबाजी एक्शन शानदार है। दूसरे तेज गेंदबाजों से बिल्कुल अलग एक्शन होने के बाद भी वह गेंद को स्विंग करते हैं और पिच पर टप्पा खाने के बाद उनकी गेंद काफी तेजी से निकलती है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *