INDvsNZ: बैन हटने के बाद तीसरे वनडे में उतर सकते हैं हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर से निलंबन हटने के बाद अब हार्दिक का न्यूजीलैंड दौरे में खेलने का रास्ता साफ हो गया है. हार्दिक जल्द ही न्यूजीलैंड में टीम इंडिया से जु़ड़ रहे हैं. पूरी संभावना है कि वे माउंड मोउनगुई में होने वाले वनडे सीरीज के तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल कर लिए जाएं. यह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहलीके लिए एक राहत की खबर मानी जा रही है. वनडे सीरीज से पहले ही विराट ने एक बयान में कहा था कि वे हार्दिक को मिस कर रहे हैं.

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने  गुरुवार को ही  पांड्या और राहुल का निलंबन तुरंत प्रभाव से हटा दिया था. इन दोनों को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणियां करने के कारण निलंबित किया गया था और उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश बुला लिया गया था. प्रतिबंध हटाने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि पांड्या अब जल्द से जल्द न्यूजीलैंड दौरे पर गयई टीम से जुड़ सकते हैं जबकि राहुल घरेलू क्रिकेट या भारत ए की तरफ से इंग्लैंड लायन्स के खिलाफ खेल सकते हैं.

Hardik to return in Team India

सीओए ने कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को निलंबित करने का फैसला ‘‘बीसीसीआई के संविधान के नियम 46 के तहत लिया गया जो कि खिलाड़ियों के व्यवहार से संबंधित है. ’’ खिलाड़ियों पर से निलंबन हटाने के लिये बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सी के खन्ना ने पहल की थी. उनका मानना था कि जांच लंबित रहने तक निलंबन हटाया जाना चाहिए. खन्ना ने असल में बीसीसीआई की विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाने से इन्कार कर दिया था जिसकी 14 मान्यता प्राप्त इकाइयों ने मांग की थी.

पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली ने भी कहा था कि यह आगे बढ़ने का समय है क्योंकि दोनों ने अपनी गलतियों से सबक लिया होगा. यह विवादास्पद साक्षात्कार करने वाले करण जौहर ने भी इन दोनों का निलंबन हटाने का आग्रह किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *