PM नरेंद्र मोदी बोले- कड़े और बड़े फैसले लेने के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार बेहद जरूरी

सूरत। आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि है, इस अवसर पर देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के दौरे पर हैं, यहां पर वह दांडी यात्रा की याद में बनाए गए दांडी स्मारक का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम के अलावा प्रधानमंत्री कई अन्य कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां उन्हें कई परियोजनाओं का उद्घाटन करना है. दांडी जाने से पहले प्रधानमंत्री ने सूरत में एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की नींव रखी.

सूरत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछली सरकार ने सिर्फ 25 लाख मकान बनाए, लेकिन हमारी सरकार ने काफी कम समय में 1 करोड़ से अधिक घर बनवाए हैं. उन्होंने दावा कि मेरे जितना काम करने में पिछली सरकार को 25 साल लग जाते.

यहां प्रधानमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार कड़े फैसले भी ले सकती है और बड़े फैसले भी ले सकती है. उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार जवाबदेह होती है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर पूर्ण बहुमत नहीं होता तो मोदी जवाब में कह देता कि मिलीजुली सरकार है. आज पूर्ण बहुमत की सरकार है इसलिए देश का नाम विश्व में आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार बहुत जरूरी है.

BJP

@BJP4India

ये संख्या अपने आप में कितनी बड़ी है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पहले की सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ 25 लाख घर बनवाए थे: प्रधानमंत्री श्री @narendramodi http://fb.com/BJP4India/videos/1151822678335489 

BJP

@BJP4India

उनके कालखंड में कहाँ 25 लाख घरों का निर्माण और हमारे चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 30 लाख घरों का निर्माण: प्रधानमंत्री श्री @narendramodi http://fb.com/BJP4India/videos/1151822678335489  pic.twitter.com/Vl08SGURuX

View image on Twitter

गुजरात दौरे से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिल्ली के राजघाट पहुंच महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI

@ANI

Delhi: Defence Minister Nirmala Sitharaman and Chiefs of Armed Forces pay tribute to Mahatma Gandhi at Rajghat on his death anniversary.

16 people are talking about this

और क्या है कार्यक्रम?

दांडी कार्यक्रम में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूरत में विनस अस्पताल का उद्घाटन किया. इसके बाद बाद एक बार फिर PM सूरत लौटेंगे और इनडोर स्टेडियम में युवाओं को संबोधित करेंगे.

छात्रों से संवाद के लिए प्रधानमंत्री के लिए एक खास स्टेज तैयार किया गया है. प्रधानमंत्री यहां रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर लोगों से सीधा संवाद करेंगे. इस स्टेज पर खड़े होकर न सिर्फ पीएम मोदी लोगों को संबोधित करेंगे, बल्कि लोगों के सवालों के जबाब भी देंगे.

2019 पर नजर!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एक दिवसीय दक्षिण गुजरात प्रवास के दौरान चार कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे. उनके इन कार्यक्रमों को साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले की तैयारी मानी जा रही है. यह पहली बार है, जब दक्षिण गुजरात में पीएम मोदी एक ही दिन चार जगहों पर उपस्थित रहकर जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

गौरतलब है कि इस महीने में प्रधानमंत्री का गुजरात में ये दूसरा दौरा है. इससे पहले वह वाइब्रेंट गुजरात के कार्यक्रम में हिस्सा लेने अपने गृह राज्य आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *