आज पश्चिम बंगाल में 2 रैली कर चुनाव अभियान का बिगुल फूकेंगे PM मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर जाएंगे, जहां वह रेलवे के 294 किलोमीटर लंबे रेल खंड के विद्युतीकरण का कार्य देश को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय से शुक्रवार को जारी बयान में बताया गया कि वह हिजली-नारायणगढ़ के बीच तीसरी रेल लाइन भी देश को समर्पित करेंगे.

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर दौरे में 294 किलोमीटर लंबे अंडाल-सेंथिया-पाकुर-मालदा तथा खाना-सेंथिया रेल सेक्‍शन के विद्युतीकरण को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. इसमें कहा गया है कि इस खंड के विद्युतीकरण से उत्तर और उत्तर पूर्व भारत में कोयले, पत्थर के चिप्स और गिट्टी के परिवहन में आसानी होगी.

फाइल फोटो

बता दें कि इससे पहले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी प्रदेश में चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए 23 जनवरी को मालदा में रैली की थी.

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 19 जनवरी को विपक्ष ने अपनी एकजुटता दिखाने के लिए महागठबंधन की रैली की थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई थी इस रैली में 24 पार्टियों के नेता शामिल हुए थे. इस रैली में शामिल होने के लिए बिहार से राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से बागी तेवर अपना चुके शत्रुघ्न सिन्हा, अरविंद केजरीवाल और शरद यादव कोलकाता पहुंचे थे. इस दौरान सभी विपक्षी नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *