यूपी विधानसभा में सपा-बसपा विधायकों का हंगामा, राज्यपाल पर फेंके गए कागज के गोले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मंगलवार को जमकर हंगामा हुआ. यहां राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के विधायकों ने हाथों में पोस्टर लेकर बवाल किया. दावा किया जा रहा है कि विधानसभा के अंदर दोनों पार्टी के विधायक जब वेल में जाकर हंगामा कर रहे थे तो इस वक्त राज्यपाल पर कागज के गोले भी फेंके गए.

दूसरी तरफ विधायकों के इस बवाल के दौरान एक सदस्य बेहोश भी हो गए. जब ये पूरा हंगामा चल रहा था, उसी वक्त समाजवादी पार्टी के विधायक विधायक सुभाष पासी वहां बेहोश होकर गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया. फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है.

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

ANI UP

@ANINewsUP

Lucknow: SP and BSP MLAs protested against the state govt, in UP state legislative assembly today.

42 people are talking about this

बता दें कि आज से यूपी विधानसभा का बजट सत्र शुरू हो गया है. यह सत्र 22 फरवरी तक चलेगा और 7 फरवरी को योगी सरकार अपना तीसरा बजट पेश करेगी. इससे पहले आज जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई और राज्यपाल राम नाईक का अभिभाषण हुआ तो इस दौरान सपा-बसपा के विधायक वेल तक पहुंचकर हंगामा करने लगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की आलोचना

इस हंगामे को राज्यपाल अध्यक्ष की चेयर से खड़े होकर देखते रहे और सामने लाल व नीली टोपी पहले विधानसभा सदस्य नारेबाजी करते रहे. विरोध कर रहे विधायकों के हाथों में पोस्टर भी देखे गए. विपक्षी विधायकों के इस कृत्य की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलोचना की है. उन्होंने इस घटनाक्रम को अलोकतांत्रिक करार दिया है.

ANI UP

@ANINewsUP

UP CM Yogi Adityanath on ruckus in UP Assembly: The way slogans were raised against the Governor & SP members threw paper balls at him is condemnable. We criticise how SP&BSP members behaved in front of the Governor. Now you can imagine what kind of system these people want.

239 people are talking about this

योगी ने कहा, ‘जिस तरीके से राज्यपाल के खिलाफ नारेबाजी की गई और सपा विधायकों ने कागज के गोले राज्यपाल पर फेंके, वह निंदनीय है. राज्यपाल के सामने सपा-बसपा विधायकों के इस दुर्व्यवहार की हम आलोचना करते हैं. उनके इस रवैये से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह किस प्रकार का सिस्टम चाहते हैं.

View image on TwitterView image on Twitter

Samajwadi Party

@samajwadiparty

उत्तर प्रदेश में बेकाबू हालात हैं। खेतों में आवारा जानवरों, मंडियों में बिचौलियों से किसान परेशान है। अवैध खनन की खुली लूट, महिलाओं पर रोज बढ़ता अत्याचार, युवाओं पर ऐतिहासिक बेरोजगारी की मार है। सोती सत्ता को जगाने के लिए विधानसभा में सपा-बसपा विधायकों का संयुक्त हल्लाबोल।

107 people are talking about this

सदन के बाहर भी हंगामा

सपा विधायकों ने सदन के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेश में आवारा जानवरों से हो रही किसानों को परेशानी और अवैध खनन की खुली लूट जैसे मुद्दों पर सपा विधायकों ने योगी सरकार को घेरा. इस दौरान प्रतीकात्मक तौर पर पोस्टर वाली गाय लेकर यहां पहुंचे और गाय व किसान दोनों परेशान जैसे नारे लिखकर मौजूदा सरकार को किसान विरोधी करार दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *