रुड़की: जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत, आबकारी विभाग के 13 कर्मचारी निलंबित

रुड़की। रुड़की के झबरेड़ा क्षेत्र से एक बड़ी खबर आ रही है, जहां जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 8 से 12 हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक, रुड़की के झबरेड़ा क्षेत्र में एक साथ 12 लोगों की मौत का मामला सामने आया है.

बताया जा रहा है कि गुरुवार (07 फरवरी) की शाम को इन्होंने शराब पी थी. घटना के बाद पुलिस व आबकारी विभाग जहरीली शराब बेचने वालों की धर पकड़ में जुट गया है.

गंभीर घायलों को रुड़की के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, वहीं कुछ लोगों को सहारनपुर जिले में भी भर्ती कराया गया है. एक साथ हुई 12 लोगों की मौत के बाद आबकारी विभाग ने कार्रवाई की है. विभाग ने आबकारी निरीक्षक सहित 13 कर्मचारी निलंबित कर दिया है.

मामले को गंभीरता  से लेते हुए आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने ने ट्वीट कर मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. ‘हरिद्वार के ग्राम बालपुर, भलस्वा, खेड़ी गांव के पीड़ित/मृतकों के परिवारों के प्रति पूर्ण सहानुभूति है. विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के दृष्टिगत संबंधित क्षेत्र के आबकारी निरीक्षक व सिपाहियों को तत्काल निलंबित करने तथा इस दुःखद घटना की मजिस्ट्रियल जांच करने के आदेश दे रहा हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *