गुर्जर आरक्षण: लाठी-डंडे साथ लेकर रेलवे ट्रैक पर पहुंचे गुर्जर समुदाय के लोग, रेलवे ने रोकी गाड़ियां

जयपुर। राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समुदाय के लोगों ने एक बार फिर से आंदोलन शुरू कर दिया है। गुर्जर समाज के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के आहावन पर राजस्थान में गुर्जर समाज के लोग हाथों में लाठी और डंडे लेकर रेलवे ट्रैकों पर पहुंच गए हैं और दिल्ली तथा मुंबई के लिए आने-जाने वाली गाड़ियों को रोकने जा रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक गुर्जर समुदाय के लोग आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान के मलारना डूंगर स्टेशन पर पहुंच गए हैं और दिल्ली मुंबई ट्रैक को रोकने जा रहे हैं। रेलवे ने भी एहतिआत के तौर पर इस ट्रैक पर आने जाने वाली गाड़ियों को फिलहाल के लिए रोक दिया है।

गुर्जर समुदाय के नेता कर्नल बैंसला ने राजस्थान के गुर्जर समाज से आहवान किया है कि रेल रोकने का आंदोलन किया जा रहा है, उन्होंने गुर्जर समाज के लोगों से कहा है कि अगले 4-6 दिन अपने सारे काम छोड़कर आंदोलन के लिए उनके साथ बैठें। हालांकि बैंसला ने आंदोलन में अनुशासन रखने की अपील भी की है, बैंसला की तरफ से कहा गया है कि आंदोलन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान न पहुंचाएं और महिलाओं तथा बहन-बेटियों का सम्मान किया जाए।

मिली जानकारी के मुताबिक गुर्जर समुदाय के आंदोलन से निपटने के लिए प्रसाशन ने भी तैयारियां कर ली हैं, राजस्थान के 8 जिलों में रैपिड एक्शन फोर्स की 17 कंपनियां तैनात की गई हैं, दुसरे राज्यों से भी सुरक्षाबल बुलाए जा रहे हैं।

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस ने गुर्जर समुदाय को सरकारी नौकरियों मे आरक्षण देने का वादा किया था। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में आरक्षण की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *