MS धोनी ने बताया कौन है मास्टर, ये अजीबोगरीब शॉट खेलकर फेल किया कीवी स्पिनर सोढ़ी का प्लान

ऑकलैंड। MS Dhoni smart shot: टीम इंडिया ने बीते शुक्रवार को अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान न्यूजीलैंड टीम को 7 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. ऑकलैंड टी-20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी का एक अजीबोगरीब शॉट चर्चा में है. लेकिन, सबसे खास बात यह रही कि यह शॉट धोनी ने एक गेंदबाज की चाल नाकाम करने के लिए खेला था. जिसे फैंस के द्वारा सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान भारत की पारी के 16वें ओवर में न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी गेंदबाजी के किए आए. ईश सोढ़ी ने धोनी को स्टंप आउट करने का प्लान बनाते हुए इस ओवर की पांचवीं गेंद पर माही के लिए जाल बुना. सोढ़ी ने यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी जिस पर बड़ा शॉट खेलने के लिए धोनी क्रीज से बाहर निकले. लेकिन, धोनी ने गेंद को तेजी से भांपते हुए फुल स्ट्रेच पर एक हाथ से अजीबोगरीब शॉट खेल दिया और सोढ़ी का प्लान फेल कर बताया कि क्रिकेट का मास्टर आखिर है कौन?

https://twitter.com/taimoorze/status/1093799856387301376

आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है, जब धोनी ने स्टंप आउट होने से बचने के लिए ऐसे तरीके आजमाए हो. इससे पहले भी धोनी ने विकेट के आगे अपने एक्शन से खूब सुर्खियां बटोरी है. धोनी 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक टी-20 मैच में अपने आप को स्टंप होने से बचाने के लिए स्ट्रेच हुए थे.

2017 में न्यूजीलेंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए इस दूसरे टी-20 मैच में धोनी की फिटनेस का मुजाहिरा देखने को मिला. इस मैच में न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सेंटनर की बॉल पर धोनी ने तेज गति से रन बनाने के लिए आगे बढ़कर बल्ला घुमाया लेकिन वह बीट हो गए और अपना संतुलन खो बैठे.

धोनी के आगे निकलते ही विकेट के पीछे खड़े कीपर ने स्टंपिंग का मौका नहीं छोड़ा. लेकिन संतुलन खोए धोनी ने अपना पैर अंगद की तरह क्रीज पर जमाए रखा और खुद को स्ट्रेच कर लिया.

आपको बता दें कि ऑकलैंड टी-20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी 17 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रहे. धोनी और ऋषभ पंत ने मिलकर चौथे विकेट की नाबाद साझेदारी में 44 रन बनाए. पंत ने 28 गेंद में नाबाद 40 रन बनाए. अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर है जबकि तीसरा और आखिरी मैच हैमिल्टन में रविवार को खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *