गुजरात में सरदार पटेल की मूर्ति ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ पर आतंकी हमले का ईमेल मिलने से सनसनी

गांधीनगर। देश पर आतंकियों की बुरी नज़र है. अब गुजरात में देश के पहले गृह मंत्री और उप-प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की मुर्ति आतंकियों के निशाने पर है. आतंकी गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार पटेल की मूर्ति ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ पर हमला करने की फिराक में हैं. एक ईमेल से ये खुलासा हुआ है.

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और एटीएस करेगी मामले की जांच

सुरक्षा एजेंसियों को ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ समेत गुजरात के तीर्थस्थल और रेलवे स्टेशन पर भी हमला करने के इनपुट मिले हैं. इस ईमेल की गंभीरता को देखते हुए अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) को जांच के लिए सूचना दी गई है. इतना ही नहीं राज्य के पुलिस कमिश्नर और एसपी को भी सतर्क कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ये ईमेल मजाक है या फिर गंभीर जानकारी, इसकी जांच भी की जाएगी.

 

क्या है ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’?

बता दें कि भारत के पहले गृह मंत्री और उप-प्रधानमंत्री और लौहपुरुष कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति का नाम ‘स्टैचू ऑफ यूनिटी’ है. ये मूर्ति दुनिया की सबसे उंची मुर्ति है. ये मूर्ति गुजरात के नर्मदा जिले में सरदार सरोवर बांध पर बनी है. 182 मीटर उंची पटेल की मूर्ति को तैयार होने में पांच साल का वक्त लगा था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल सरदार पटेल की जयन्ती के मौके पर इस मूर्ति का अनावरण किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *