चंदा कोचर और धूत की मुश्किलें बढ़ी, दोनों के ठिकानों पर ईडी की छोमारी जारी

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई और वीडियोकॉन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तरफ से शुक्रवार को शुरू की गई छापेमारी शनिवार को भी जारी है. ईडी ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत के आवास एवं कार्यालय परिसर की तलाशी ली. ईडी ने यह खोजबीन बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में की है. अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी मुंबई एवं अन्य जगहों पर कम से कम पांच ऑफिस और आवासीय परिसर में की गई है.

ईडी ने शुक्रवार सुबह शुरू की छापेमारी
निदेशालय ने इस महीने की शुरुआत में कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धुत एवं अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था. यह मामला आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये का लोन देने में कथित अनियमिताओं और भ्रष्ट व्यवहार की जांच से जुड़ा है.  अधिकारियों ने बताया कि मामले में अधिक सबूतों की तलाश के लिए ईडी ने शुक्रवार सुबह यह छापेमारी की. पुलिस ने इस पूरे मामले में ईडी की मदद की.

लुकआउट नोटिस भी जारी किया
इससे पहले सीबीआई ने चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ एक नोटिस जारी कर उनके विदेश जाने पर रोक लगा दी है. लुकआउट नोटिस सीधे आव्रजन विभाग को भेजा जाता है और उसमें जिस शख्स को रोका जाना होता है उसके बारे में जानकारी देते हुए निर्देश दिए जाते हैं. एजेंसी से अनुरोध मिलने पर आव्रजन अधिकारी संबंधित व्यक्ति को हिरासत में भी ले सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *