BJP MLA राकेश सिंह बघेल लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के दरबार में तलब, धरना समाप्त

संत कबीर नगर। जिला योजना की बैठक में कल सांसद शरद त्रिपाठी के साथ मारपीट के बाद रात से ही धरना पर बैठे विधायक राकेश सिंह बघेल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ तलब किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के बेहद करीबी माने जाने वाले संतकबीर नगर के मेहदावल से विधायक राकेश सिंह बघेल के साथ डीएम रवीश गुप्त सीएम योगी आदित्यनाथ का संदेश लेकर पहुंचे। इसके बाद उनकी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता भी कराई गई। सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता के बाद विधायक राकेश सिंह बघेल ने धरना समाप्त किया। वह अपने समर्थकों के काफिला के साथ लखनऊ रवाना हो गए हैं।

सांसद शरद त्रिपाठी व विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच में मारपीट की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह करीब दस बजे मेहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल से फोन पर वार्ता की। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद विधायक ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी।

कल देर शाम सांसद शरद त्रिपाठी के मेहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल को जूते से पीटने की घटना के बाद विधायक समर्थकों में आक्रोश कायम है। विधायक राकेश बघेल समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट में धरने पर पूरी रात बैठे रहे। विधायक कथित लाठीचार्ज के दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर कल रात धरने पर बैठे रहे। जिलाधिकारी रवीश गुप्त ने सुबह 9 बजे विधायक को मनाने की कोशिश की लेकिन विधायक कार्रवाई की मांग पर अडिग रहे। विधायक को मनाने के लिए डीआईजी कमिश्नर ने भी दो बार विधायक से वार्ता की लेकिन फिर भी विधायक टस से मस नहीं हुए।

विधायक के धरने की खबर सुनकर रात से ही समर्थकों का हुजूम कलेक्ट्रेट पर जमा हो रहा है। पुलिस प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर तैनात किया हुआ है। पूरे मामले को प्रशासन ने शासन को भी अवगत कराया। वर्तमान समय में शांतिपूर्ण तरीके से विधायक और उनके समर्थक सुबह तक धरने पर बैठे रहे ।

मुख्यमंत्री का फोन आने पर धरनास्थल पर फिर पहुंचे डीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोन जिलाधिकारी के पास आया उसके बाद वह फौरन धरनास्थल पर विधायक से मुख्यमंत्री की वार्ता कराने के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। डीएम ने विधायक को अपने चेंबर में ले जाकर मुख्यमंत्री से वार्ता कराई है। इधर समर्थकों का हुजूम लगातार कलेक्ट्रेट में जमा होता रहा ।

सीएम से वार्ता के बाद विधायक ने समाप्त किया धरना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल से वार्ता किया है एवं कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री के आश्वासन पर विधायक ने तत्काल प्रभाव से धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *