विकेटकीपर रिद्धिमान साहा का बयान, ‘ऋषभ पंत ने दोनों हाथों से मौके को लपका’

चोट किसी खिलाड़ी के करियर को रातों-रात बदल सकता है और भारतीय टेस्ट टीम तथा आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा से बेहतर इस चीज को और कोई नहीं जान सकता. कंधे में चोट लगने के बाद से बंगाल के खिलाड़ी साहा ने ऋषभ पंत को अपनी जगह टीम में विकेटकीपिंग करते देखा है.

साहा ने कहा कि पंत को जो भी मौके मिले हैं उसे उन्होंने दोनों हाथों से लपका है. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि उनके लिए व्यक्तिगत सफलता से पहले टीम की सफलता महत्वपूर्ण है.

साहा ने कहा, “चोट किसी भी समय लग सकती है और कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है. जो भी चोटिल खिलाड़ी की जगह आएगा वह अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेगा और पंत ने ऐसा ही किया है.”

उन्होंने कहा, “मेरे लिए टीम पहले है. मैं चाहता हूं कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे. मुझे भी लगता है कि ऋषभ ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने खुद को साबित भी किया है. अब यह चयनकर्ताओं को फैसला करना है कि वे आगे की चीजों को कैसे देख रहे हैं.”

बंगाल के खिलाड़ी ने कहा, “मैं कुछ समय के लिए खेल से बाहर हो गया था. इसके बाद मैंने मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिये अच्छी तैयारी की. मुझे पता है कि खुद को साबित करने के लिए आईपीएल एक अच्छा टूर्नामेंट है.”

साहा अब आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद में डेविड वार्नर के लौटने से उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि वार्नर एक चैंपियन खिलाड़ी हैं. निश्चित रूप से टीम उनके मैदान में उतरने की उम्मीद कर रही है. उनके जैसा खिलाड़ी हर रोज नहीं आता और उनके साथ खेलना एक सम्मान की बात है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *