धोनी के संन्यास पर चेन्नई टीम के कोच बोले- ‘नहीं पता वर्ल्ड कप के बाद क्या करेंगे’

आईपीएल (IPL) टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग को पता है कि महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) वर्ल्ड कप 2019  खेलना चाहते हैं, लेकिन वह तय नहीं हैं कि यह पूर्व भारतीय कप्तान इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना जारी रखेगा या नहीं. इस तरह के संकेत हैं कि इंग्लैंड में वर्ल्ड कप धोनी का अंतिम इंटरनेशनल टूर्नामेंट होगा लेकिन सीएसके के कोच फ्लेमिंग चाहते हैं कि वह कम से कम एक और साल खेलते रहें.

फ्लेमिंग से जब यह पूछा गया कि उन्हें धोनी के कब तक खेलते रहने की उम्मीद है तो उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं निश्चित तौर पर उम्मीद कर रहा था कि वह विश्व कप में खेलेगा. वह इसके बाद क्या करना चाहता है उसे लेकर मैं सुनिश्चित नहीं हूं. हमने इस बारे में बात नहीं की. अधिकांश बातें इसे लेकर हुई कि वह वर्ल्ड कप में खेल पाएगा या नहीं. पिछले 12 महीने में उसने इसका शानदार तरीके से जवाब दिया है.’’

ऋषभ पंत ने पहले ही मैच में प्रभाव छोड़ा और बायें हाथ के इस प्रतिभावान बल्लेबाज के लिए टीम ने रणनीति बनाई होगी लेकिन ध्यान सिर्फ उन पर ही नहीं रहेगा.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच से पूर्व फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘इस टूर्नामेंट में आपको इतने सारे खिलाड़ियों का सम्मान करना होता है और वह उनमें से एक है. टीम में अन्य खिलाड़ी भी हैं और आपको सुनिश्चित करने की जरूरत है कि आप अत्यधिक योजना नहीं बनाओ.’’

हरभजन सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पहले मैच में शानदार गेंदबाजी की और फ्लेमिंग ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम में बायें हाथ के कई बल्लेबाज होने के कारण स्पिनरों की भूमिका अहम होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *