AB की मेहनत पर फिरा पानी, MI की RCB पर रोमांचक जीत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रोहित शर्मा की मुंबई को विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 6 रन से हरा दिया है. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 187 रन बनाए, जवाब में बेंगलुरु 181 रन ही बना सकी.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस (MI) ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए. मुंबई की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली.

बेंगलुरू की पारी पर मुंबई भारी

बेंगलुरु की ओर से एबी डिविलियर्स ने नाबाद 70 रनों की पारी खेली. बेंगलुरु को चौथे ओवर में पहला झटका लगा और मोइन अली 13 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके बाद आरसीबी को 7वें ओवर में दूसरा झटका लगा. पार्थिव 7वें ओवर की 5वीं गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हो गए. विराट कोहली 46 रन बनाकर आउट हो गए. विराट को बुमराह ने 14वें ओवर में हार्दिक के हाथों कैच कराया. बेंगलुरु का चौथा विकेट शिमरोन हेटमेयर के रूम में गिरा. हेटमेयर 6 गेंद में 5 बनाकर बुमराह के शिकार बने. इसके बाद 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर बेंगलुरू का 5वां विकेट गिरा और कोलिन डि ग्रैंडहोम 2 रन बनाकर आउट हो गए.

IPL में कोहली बने 5 हजारी

स्टार क्रिकेटर विराट कोहली 46 रन पूरा करने के साथ ही आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गति से 5 हजार रन पूरे करने वाले आईपीएल इतिहास के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. 165 मैच में कोहली ने 5000 हजार रन पूरे किए हैं. वहीं, रैना ने 177वें मैच में ये उपलब्धि हासिल की.

मुंबई की पारी, रोहित, पांड्या और युवराज ने संवारी

MI की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डि कॉक पारी ने पार्टी की शुरुआत की. लेकिन पारी की 7वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने क्विंटन डि कॉक को चलता किया. डि कॉक 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद 11वें ओवर में उमेश यादव ने मुंबई को दूसरा बड़ा झटका दिया और बेहतर लय में दिख रहे रोहित शर्मा 48 रन पर आउट हो गए. रोहित ने 33 गेंदों पर 8 चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाए.

14वें ओवर में युवराज ने चहल की पहली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाकर एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया. हालांकि, अगले ही गेंद पर बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हो गए. युवराज ने 12 गेंदों पर 23 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके बाद 16वें ओवर में मुंबई को चौथा झटका लगा और सूर्यकुमार पवेलियन लौट गए. उन्होंने 24 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की बदौलत 38 रन बनाए. सूर्यकुमार के बाद पोलार्ड भी इसी ओवर में चलते बने. कीरोन पोलार्ड 5 रन बनाकर आउट हो गए.

पांड्या की तूफानी पारी

मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या ने मैच के अंतिम ओवरों में चौकों और छक्कों की बौछार की. उन्होंने महज 14 गेंदों पर 32 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और दो चौके लगाए. उनकी धमाकेदार पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस का स्कोर 187 रन तक पहुंच गया.

चहल ने 4 खिलाड़ियों को भेजा पवेलियन

युजवेंद्र चहल ने आरसीबी की तरफ से सबसे बेहतर गेंदबाजी की. उन्होंने चार ओवर में 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. हालांकि, इस दौरान उन्होंने रन भी लुटाए. उनके 4 ओवरों में कुल 38 रन पड़े.

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल (IPL) मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. इस मैच में दोनों टीमें अपनी पहली जीत की तलाश में उतरी हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा एक पहली बार इस सीजन में आमने सामने हैं.

बेंगलोर ने अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि मुंबई ने दो बदलाव किए हैं. रसिख सलाम की जगह स्पिन गेंदबाज मयंक मार्कंडेय को मुंबई इंडियंस में जगह मिली है. साथ ही बेन कटिंग की जगह लसिथ मलिंगा को भी टीम में शामिल किया गया है. मलिंगा के टीम शामिल होने से मुंबई के लिए बुमराह के साथ डेथ ओवरों में मजबूत गेंजबाजी मिल सकती है. क्योंकि मलिंगा को डेथ ओवरों का माहिर खिलाड़ी माना जाता है.

टीमें:

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मोइन अली, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दुबे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज.

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैक्लेंघन, लसिथ मलिंगा, मयंक मार्कंडेय, जसप्रीत बुमराह.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *