जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, पुलवामा में लश्कर के 4 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में रविवार देर रात से जारी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ सोमवार सुबह तक जारी है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. सुरक्षाबलों ने अब तक 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है. साथ ही पूरे इलाके को घेर लिया है. यह चारों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, रविवार देर रात सुरक्षाबलों को पुलवामा में फायरिंग की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के लस्सीपोरा में सोमवार तड़के आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई. इसमें लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी मारे गए हैं. मारे गए आतंकवादियों के पास से दो एके राइफल्स, 1 एसएलआर और एक पिस्टल बरामद किया गया है. अभी सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है. माना जा रहा है कि अभी इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लस्सीपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर चल रहा है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 44 आरआर बटालियन, सेना और एसओजी ने आतंकवादियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चला रखा है. इस कार्रवाई के तहत इलाके को घेर लिया गया है और तलाशी चल रही है.

विश्वस्त सूत्रों से पुलवामा के लस्सीपोरा में आतंकवादियों के होने की पुख्ता सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने यह अभियान शुरू किया. सुरक्षा बलों ने जैसे ने संदिग्धों से बाहर निकलने को कहा, वैसे ही छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. सूत्रों का कहना है कि इलाके में अभी दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं.

इससे पहले जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच रविवार को भारी गोलीबारी हुई थी. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि  पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा सेक्टर में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की. हमारे सैनिकों ने इसका करारा जवाब दिया. वहीं, शनिवार को पुंछ जिले के मनकोट में और कृष्णाघाटी सेक्टरों में पाकिस्तानी सेना द्वारा की गई गोलाबारी में एक नागरिक घायल हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *