आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने वाले बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टॉ

आईपीएल सीजन-12 के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टॉ ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वॉर्नर और बेयरेस्टॉ आईपीएल के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

वॉर्नर और बेयरेस्टॉ के बीच इस मुकाबले में पहले विकेट लिए 185 रनों की साझेदारी हुई. इससे पहले यह रिकॉर्ड केकेआर की तरफ से खेलते हुए गौतम गंभीर और क्रिस लिन के नाम था जिन्होंने साल 2017 में पहले विकेट के लिए 184 रनों की पार्टनरशिप की थी.

इसके अलावा वॉर्नर और बेयरेस्टॉ आईपीएल में पहले ओपनर्स बन गए हैं जिन्होंने तीन मैचों में लगातार तीन बार पहले विकेट के लिए 100 या इससे अधिक रनों की पार्टनरशिप करने का कारनामा किया है.

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल में सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड शिखर धवन और केन विलियमसन के नाम था जिन्होंने दूसरे विकेट के लिए साल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 176 रनों की पार्टनरशिप की थी.

वॉर्नर और बेयरेस्टॉ की इस साझेदारी में बेयरेस्टॉ ने 114 रनों की शतकीय पारी खेली. बेयरेस्टॉ का आईपीएल में यह पहला जबकि सीजन-12 का दूसरा शतक था. इससे पहले इस सीजन में पहला शतक लगाने का कारनामा राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने किया है.

आपको बता दें कि हैदराबाद की टीम सीजन-12 अपना तीसरा मैच खेल रही है. अबतक खेले गए दो मैचों में हैदराबाद को एक में जीत जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं आरसीबी की टीम के लिए सीजन-12 की शुरुआत अबतक खास नहीं रही है.

आईपीएल सीजन-12 में आरसीबी की टीम इस मुकाबले से पहले दो मैच खेल चुकी है जिसमें उसे दोनों में हार का सामना करना पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *