राफेल डील: विपक्षी दलों का मोदी पर चौतरफा हमला, कांग्रेस बोली- कोर्ट के फैसले से हुई देश की जीत

नई दिल्ली। राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को बड़ा झटका दिया है. तीन जजों की बेंच ने राफेल डील पर सरकार की आपत्तियाों को खारिज कर दिया है. मामले पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि जो कागज़ात अदालत में पेश किए गए वो मान्य हैं. कोर्ट में उन कागजातों को पेश किया गया था जो कि रक्षा मंत्रालय से लीक हो गए थे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि राफेल से जुड़े जो कागजात आए हैं, वो सुनवाई का हिस्सा होंगे.

कोर्ट के इस आदेश के बाद तमाम विपक्षी दल केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हो गई. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद कजेरीवाल, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष मायावती ने मोदी सरकार पर जमकर सवाल उठाए हैं.

राफेल मुद्दे को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा, ”मोदी जी हर जगह कह रहे थे कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राफेल में क्लीन चिट मिली है. आज के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफेल में चोरी की है, देश की सेना से धोखा किया है और अपना जुर्म छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया.”

Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

मोदी जी हर जगह कह रहे थे कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राफ़ेल में क्लीन चिट मिली है। आज के सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले से साबित हो गया कि मोदी जी ने राफ़ेल में चोरी की है, देश की सेना से धोखा किया है और अपना जुर्म छिपाने के लिए सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया।

ASHUTOSH MISHRA@ashu3page

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले राफेल मामले में मोदी सरकार को बड़ा झटका – राफेल मामले में सामने आए रक्षा मंत्रालय के नए दस्तावेज पूरी डील और प्रक्रिया पर गंभीर सवाल उठा रहे थे। उन दस्तावेजों को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार किया। उन्हीं दस्तावेजों के आधार पर सुनवाई होगी। https://twitter.com/ashu3page/status/1115843897685610498 

2,585 people are talking about this

कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने इसे देश का जीत बताया. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ”कोर्ट का यह आदेश देश की जीत है! राफेल डील पर कोर्ट के फैसले का हमलोग स्वागत करते हैं. सत्यमेव जयतेआए फैसले को लेकर हमलोग कोर्ट के बाद हमलोग कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हैं.”

Congress

@INCIndia

This is a victory for India! We welcome the Supreme Court’s judgement to review the Rafale petition. Satyamev Jayate! ??

ANI

@ANI

Supreme Court allows admissibility of three documents in Rafale deal as evidence in re-examining the review petitions filed against the SC’s December 14 judgement refusing to order probe in procuring 36 Rafale fighter jets from France. https://twitter.com/ANI/status/1115843802089054209 

2,014 people are talking about this

कोर्ट के आदेश के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी जी चिंता मत करो, अब जांच होने वाली है. चाहे आप इसे पसंद करें या नहीं. सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर सम्मानित कानूनी सिद्धांत को बरकरार रखा है.

Randeep Singh Surjewala

@rssurjewala

SC has upheld a time honoured legal principle;

A rattled Modiji had threatened to invoke Official Secrets Act against independent Journalists for exposing his corruption on .

Don’t worry Modiji, an investigation is going to take place now, whether you like it or not
2/2

552 people are talking about this

वहीं मायावती ने सवाल उठाते हुए मोदी सरकार पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, ”राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल रक्षा सौदे में भारी गड़बड़ी/भ्रष्टाचार को छिपाने की मोदी सरकार की कोशिश विफल. सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार पूरी तरह घिरी. संसद के भीतर व बाहर बार-बार झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए पीएम मोदी माफी मांगे व रक्षा मंत्री इस्तीफा दें.”

Mayawati

@Mayawati

राष्ट्रीय सुरक्षा की आड़ में राफेल रक्षा सौदे में भारी गड़बड़ी/भ्रष्टाचार को छिपाने की पीएम श्री मोदी सरकार की कोशिश विफल। सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सरकार पूरी तरह घिरी। संसद के भीतर व बाहर बार-बार झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए श्री मोदी माफी मांगे व रक्षा मंत्री इस्तीफा दें

1,244 people are talking about this

सुप्रीम कोर्ट के ताजा आदेश के बाद इस मामले के याचिकाकर्ता बीजेपी नेता अरुण शोरी ने कहा कि राफेल पर सरकार देश को गुमराह कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *