मेहुल चोकसी का दावा, PNB स्‍कैम का असली दोषी अब भी सुरक्षित

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का मुख्‍य आरोपी मेहुल चोकसी ने आरोप लगाया है कि पंजाब नेशनल बैंक के फ्रॉड मामले में मुख्‍य दोषी अब भी सुरक्षित हैं. चोकसी ने कहा कि स्‍कैम के मुख्‍य दोषियों से एजेंसियों ने कोई पूछताछ नहीं की है.

भगोड़े मेहुल चोकसी ने कहा कि बैंक घोटाले की नींव रखने वाले मुख्‍य आरोपी देबज्योति दत्ता अब भी सुरक्षित है. चोकसी के मुताबिक रिशिका फाइनेंशियल के देबज्योति दत्ता ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग के लिए  पीएनबी के पूर्व डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी को 1 करोड़ रुपये का रिश्‍वत दिया. मेहुल चोकसी ने आरोप लगाया है कि देबज्योति दत्ता को अभियुक्त बनाने की बजाए आश्‍चर्यजनक रूप से गवाह बनाया गया है.

मेहुल चोकसी ने कहा कि भारत की जांच एजेंसियों की सख्‍ती का खामियाजा भुगत रहा हूं. मेरे खिलाफ एक भी सबूत नहीं जारी किए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद मैं अपने तीन दशक के व्यापार का नुकसान झेल रहा हूं.

मेहुल चोकसी ने कोर्ट में की थी अपील

बता दें कि बीते महीने ही मेहुल चोकसी ने मुंबई के पीएमएल कोर्ट में एक याचिका दायर की है. इस याचिका में मेहुल चोकसी ने कोर्ट में अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए पेश होने से छूट की मांगी है. इस याचिका में मेहुल चोकसी ने कोर्ट को बताया था कि वह लंबे समय से बीमार चल रहा है. याचिका के मुताबिक चोकसी को दिल की बीमारी के अलावा पैरों में दर्द और दिमाग में खून का थक्का जमा है.

क्‍या है मामला

साल 2018 में पंजाब नेशनल बैंक के स्‍कैम का खुलासा हुआ था. यह स्‍कैम करीब 13 हजार करोड़ रुपये का है. इस स्‍कैम में मेहुल चोकसी और उसके भांजे नीरव मोदी मुख्‍य आरोपी हैं. मेहुल चोकसी को कैरीबियाई द्वीप से पकड़ा जा सकता है, जबकि नीरव मोदी लंदन में नजरबंद है. लंदन पुलिस ने बीते दिनों भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था. इसके बाद लंदन की कोर्ट ने नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. मामले की अगली सुनवाई की तिथि 26 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *