महागठबंधन की चौथी रैली कल, मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगेंगी मायावती

मैनपुरी। एसपी-बीएसपी-आरएलडी महागठबंधन की चौथी रैली शुक्रवार को मैनपुरी में होगी. इस दौरान बसपा अध्यक्ष मायावती भी अपने दशकों पुराने प्रतिद्वंद्वी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के लिये वोट मांगेंगी.

मैनपुरी की क्रिश्चियन फील्ड में होने वाली इस रैली में मायावती और मुलायम के मंच साझा करने की सम्भावना है. इसके जरिये महागठबंधन प्रतिद्वंद्वियों को यह संदेश देने की कोशिश करेगा कि सभी दल भाजपा के खिलाफ एकजुट हैं.

अखिलेश यादव और अजित सिंह भी करेंगे रैली को संबोधित
एसपी के जिलाध्यक्ष खुमान सिंह वर्मा ने बताया कि एसपी प्रमुख अखिलेश यादव, बसपा मुखिया मायावती और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह रैली को सम्बोधित करेंगे. इस मौके पर सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे.

रैली की तैयारियों में जुटे मैनपुरी सदर से सपा विधायक राज कुमार उर्फ राजू यादव ने बताया कि मुलायम ने शुक्रवार को रैली में हिस्सा लेने की पुष्टि की है. शुरू में ऐसी खबरें थीं कि मुलायम रैली में शामिल नहीं होंगे. वर्मा ने बताया कि रैली स्थल पर 40 लाख लोगों को जुटाने की तैयारी की गई है. इस बीच, बसपा जिलाध्यक्ष शिवम सिंह ने बताया कि मायावती शुक्रवार को सैफई के रास्ते मैनपुरी पहुंचेंगी.

गेस्ट हाउस कांड के बाद एसपी-बीएसपी के बीच बढ़ गई थी दूरी
मालूम हो कि वर्ष 1993 में गठबंधन कर सरकार बनाने वाली एसपी और बीएसपी के बीच पांच जून 1995 को लखनऊ में हुए गेस्ट हाउस काण्ड के बाद जबर्दस्त खाई पैदा हो गई थी.

हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले एसपी से हाथ मिलाने के बाद मायावती स्पष्ट कर चुकी हैं कि दोनों पार्टियों ने भाजपा को हराने के लिये आपसी गिले—शिकवे भुला दिए हैं. अब सबकी निगाहें कल मायावती के सम्बोधन पर होंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *