फोनी पीड़ितों के रहनुमा बनकर आगे अक्षय कुमार, मदद के लिए एक करोड़ का चेक काटा

चक्रवात फोनी से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी तबाही हुई है. वैज्ञानिकों और सरकार की मुस्तैदी से इस बार फोनी में अधिकतम लोगों की जान बचाई जा सकी है, लेकिन लोगों के घर बार का काफी नुकसान हुआ है. लोगों के सामने जीवन-यापन दोबारा से शुरू करने का बड़ा संकट है. ऐसे में अभिनेता अक्षय कुमार उनके रहनुमा बनकर सामने आए हैं. अक्षय कुमार ने फोनी पीड़ित परिवारों की मदद के लिए एक करोड़ रुपए दान किया है. अक्षय कुमार ने यह रकम मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराया है. साथ ही उन्होंने देश के लोगों से अपील की है कि जिनसे जो भी बनता है वे फोनी प्रभावित लोगों की मदद करें.

दलाई लामा भी मदद को आगे आए 
तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान चक्रवात ‘फोनी’ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए सामने आए हैं. राज्य में चक्रवात की चपेट में आकर अभी तक 35 लोगों की जान जा चुकी है.

दलाई लामा ने कहा कि सक्रिय कार्रवाई के चलते लोग कम प्रभावित हुए हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री पटनायक ने चक्रवात प्रभावित लोगों के लिए अपना एक साल का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष को देने की घोषणा की. केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भी अपना एक महीने का वेतन दान दिया है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 11 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष को दान दिए हैं. जबकि उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु सरकार ने 10-10 करोड़ रुपए चक्रवात पीड़ितों के लिए दिए हैं. वहीं उत्तराखंड सरकार ने पांच करोड़ रुपए दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *