INS विराट विवाद पर कांग्रेस का जवाबी हमला, नेवी शिप पर क्या कर रहे थे ‘कनाडाई’ अक्षय?

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण की लड़ाई में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी चर्चा का केंद्र बन गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले उन्हें भ्रष्टाचारी नंबर 1 बताया और फिर INS विराट पर छुट्टी मनाने का आरोप लगा दिया, इस पर अब कांग्रेस भी हमलावर है. कांग्रेस की ओर से कई ऐसी तस्वीरें जारी की जा रही हैं, जिसमें मोदी सरकार के मंत्री या फिर उनके समर्थक सेना के जहाज में दिख रहे हैं. इनमें केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू और बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार भी शामिल हैं.

कांग्रेस IT सेल की प्रमुख दिव्य स्पंदना ने एक ट्वीट किया है, जिसमें अक्षय कुमार की कुछ तस्वीरें साझा की गई हैं, जिसमें वह पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग के साथ सेल्फी खिंचवा रहे हैं.

इस ट्वीट में लिखा है, ‘’एक कनाडाई व्यक्ति भारत की नेवल शिप पर है और सेना प्रमुख के साथ सेल्फियां खिंचवा रहा है. क्या ये नियमों का उल्लंघन नहीं है, लेकिन ये इसलिए हो रहा है क्योंकि ये विदेशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी है.’’

View image on TwitterView image on Twitter

Divya Spandana/Ramya

@divyaspandana

Yeh teek tha? @narendramodi you took a Canadian citizen @akshaykumar with you on-board INS Sumitra.
Here’s the link to the article, most of us have not forgotten this controversy : https://www.google.co.in/amp/s/www.livemint.com/Opinion/Nze5AcSEkMGBAmoL31so2L/Why-was-Bollywood-roped-in-for-Indias-largest-military-even.html%3ffacet=amp 

3,909 people are talking about this

बता दें कि अक्षय कुमार की ये तस्वीर 2016 की हैं, जिसमें वह विशाखापट्टनम में आयोजित हुए इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू में शामिल हुए थे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पर मौजूद थे. उस आयोजन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अक्षय के बेटे की कान खींचते हुए तस्वीर काफी वायरल हुई थी.

अक्षय की तस्वीर के अलावा सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू लड़ाकू विमान की सवारी कर रहे हैं. इस तस्वीर के साथ पूछा जा रहा है कि क्या रिजिजू भी लड़ाकू विमान का इस्तेमाल एक पर्सनल टैक्सी के रुप में कर रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दिल्ली की चुनावी सभा में आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी छुट्टी मनाने के लिए एक द्वीप पर गए थे, जहां उन्होंने INS विराट का इस्तेमाल बतौर पर्सनल टैक्सी के तौर पर किया था. पीएम मोदी ने यहां तक कहा था कि राजीव गांधी अपने ससुराल वाले यानी इटली के लोगों और दोस्तों को भी INS विराट में ले गए थे.

Lakshadweep Congress

@INCLakshadweep

Shri Rajiv Gandhi ji did not visit Lakshadweep in 1987 for a vacation but for an official trip where he met people of Lakshadweep & tried to understand their issues.

This picture is from that visit where he is interacting with Islanders & Late P M Sayeed.

1,119 people are talking about this

प्रधानमंत्री के इस दावे के बाद कांग्रेस उनपर हमलावर है और इन आरोपों को निराधार बता रही है. इसके अलावा कई पूर्व नौसेना अफसर और अधिकारियों ने भी राजीव गांधी का बचाव किया है. कांग्रेस की ओर से बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से भी ट्वीट कर अपील की गई थी कि उन्हें सच बताना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *