अमेरिका के राष्‍ट्रपति, उप राष्‍ट्रपति, विदेश मंत्री ने पीएम मोदी और भाजपा की जीत पर कहा…

वॉशिंगटन। ट्रम्प प्रशासन ने कहा कि भारतअमेरिका का एक ‘‘बहुत बड़ा सहयोगी’’ है और अमेरिका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ निकटता से मिलकर काम करता रहेगा. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मोर्गन ओर्तागस ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अमेरिका को भारत में हाल में हुए चुनावों की निष्पक्षता एवं विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने लोकसभा चुनाव में शानदार जीत के लिए मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी को बधाई दी है.

मोर्गन ने एक प्रश्न के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हम मोदी के साथ मिलकर निकटता से काम करेंगे, जैसा कि हमने पहले भी कई बार किया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विदेश मंत्री पोम्पिओ कई मुद्दों पर भारत से ठोस चर्चा करेंगे. भारत एक बड़ा सहयोगी है और अमेरिका का साझेदार है.’’

अमेरिका में बड़ी संख्या में सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी की जीत पर उन्हें बधाई दी है. यहां भारतीय दूतावास के अनुसार 50 से अधिक सांसदों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने मोदी को बधाई संदेश भेजे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *