World Cup AUS vs SL Match Updates: ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिरा, वार्नर हुए आउट

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) ओवल के केनिंग्टन मैदान में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka) के बीच मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. श्रीलंका की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. विश्व कप में दोनों टीमें अब तक नौ बार आमने सामने हुई हैं जिनमें से सात मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते है. श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया से एक ही मैच जीता है जो 1996 का विश्व कप फाइनल था. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैच जीते हैं.

ऑस्ट्रेलिया 83/1 (18 ओवर)
वार्नर के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने अपनी फिफ्टी पूरी की. फिंच ने 53 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए. परेरा ने इस ओवर में तीन रन दिेए. एरॉन फिंच- 51 रन. ख्वाजा – 1 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Leading from the front.

Aaron Finch brings up his half-century off 53 balls. He looks in excellent form.

FOLLOW LIVE ⬇️http://bit.ly/CWC19-20 

15 people are talking about this

ऑस्ट्रेलिया 80/1 (17 ओवर)
16वें ओवर में परेरा ने तीन रन दिए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया पर दबाव काम कर गया और 17वें ओवर में धनंजय डि सिल्वा ने डेविड वार्नर को बोल्ड कर दिया. वार्नर ने 48 गेंदों पर 26 रनों की पारी खेली. एरॉन फिंच- 49 रन. ख्वाजा – 0 रन.

11वें ओवर में उदाना ने चार रन दिए, इसके बाद थिसारा परेरा ने और 12वें ओवर में उदाना ने 6-6 रन दिए. 14वें ओवर में परेरा ने 4 रन दिए. 15वें  ओवर में धनंजय डि सिल्वा ने अपने पहले ओवर में केवल तीन रन दिए. डेविड वार्नर- 25 रन. एरॉन फिंच- 46 रन.

ऑस्ट्रेलिया 53/0 (10 ओवर)
छठे ओवर में प्रदीप ने केवल तीन रन दिए. इसके बाद सातवें ओवर में वार्नर ने मलिंगा को दो चौके लगाए इनमें से एक में थिसारा परेरा की मिसफील्ड शामिल थी. 8वें ओवर में वार्नर ने एक चौका लगाया. नुवान के इस ओवर में 10 रन गए. 9 वें ओवर में इसुरू उदाना ने केवल 1 रन दिया. उसके बाद फिंच ने परेरा के ओवर में दो चौके निकाल कर टीम को स्कोर 50 के पार किया. डेविड वार्नर- 17 रन. एरॉन फिंच- 34 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Australia are off to a flying start at The Oval.

They’re 53/0 after the first 10 overs.

FOLLOW LIVE ⬇️http://bit.ly/CWC19-20 

17 people are talking about this

ऑस्ट्रेलिया 20/0 (1-5 ओवर)
मलिंगा के पहले ओवर में वार्नर ने एक चौका लगाया. मलिंगा के पहले ओवर में वार्नर ने एक चौका लगाया. दूसरे ओवर में फिंच ने नुवान प्रदीप को दो चौके लगाए. श्रीलंका का तीसरा ओवर मलिंगा ने मेडन फेंका. इस ओवर में वार्नर रन नहीं निकाल सके. चौथे ओवर में उदाना की शानदार डाइव भी फिंच का चौका नहीं बचा सकी, जबकि उदाना को चोट के कारण मैदान से बाहर से जाना पड़ा.  पांचवें ओवर में मलिंगा ने तीन रन दिए.  डेविड वार्नर- 6 रन. एरॉन फिंच- 14 रन.

ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत डेविड वार्नर और कप्तान एरॉन फिंच ने की.  श्रीलंका के लिए पहला ओवर लसिथ मलिंगा ने फेंका.

श्रीलंका की टीम में सुरंगा लकमल की जगह मिलिंदा श्रीवर्दना को लिया गया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन कुल्टर नाइल की जगह जेसन बेहरनडार्फ खेल रहे हैं.

View image on TwitterView image on Twitter

ICC

@ICC

wins the toss and Sri Lanka will have a bowl at The Oval.

Milinda Siriwardana is in Sri Lanka’s line-up while Jason Behrendorff features for Australia.

Head to @cricketworldcup to follow the action!

49 people are talking about this

मौसम और पिच 
ओवल में सुबह बारिश की संभावना बताई गई थी, लेकिन मौसम सुबह से टॉस होेने तक साफ है. वैसे तो पिच बल्लेबाजों के लिए बढ़िया रही है, लेकिन बारिश या बादलों का असर गेंदबाजों को शुरुआत में  ज्यादा फायदा दे सकता है जिसकी संभावना अब नहीं है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी. हालांकि इस मैदान पर टूर्नामेंट में ज्यादातर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती है. ऑस्ट्रेलिया भी यहां टीम इंडिया से बाद में बल्लेबाजी करते हुए हारी थी. अगर मौसम का ज्यादा असर न हुआ तो यह बल्लेबाजी के लिए बढ़िया पिच है.

प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया मजूबत
ऑस्ट्रेलिया इस समय अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है. उसके चार मैचों में छह अंक है. वह पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इस मैच में आ रही है. उस मैच में उसे जीत हालांकि आसानी से नहीं मिली थी. बल्लेबाजों ने अच्छा किया था और फिर मिशेल स्टार्क ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर मैच ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ दिया. श्रीलंका के पिछले दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए थे. उससे पहले के दो मैचों में उसे एक मैच में जीत मिली थी.

ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका से बेहतर 
दोनों टीमों में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा काफी मजबूत है. उसकी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी और फील्डिंग श्रीलंका से कई बेहतर है. बल्लेबाजी में डेविड वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमाया था और कप्तान एरॉन फिंच ने भी 82 रनों की पारी खेली. मध्य क्रम हालांकि बड़ी पारी नहीं खेल सका था, लेकिन स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा ने पिछले मैचों में बल्ले से अच्छा योगदान दिया है.
गेंदबाजी में स्टार्क हर मैच में अपना कहर बरपा रहे हैं. भारत के खिलाफ हालांकि वो ज्यादा असरदार नहीं रहे थे लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अहम समय पर तीन विकेट ले जीत की ओर बढ़ती दिख रही विंडीज को हार की तरफ मोड़ दिया था.

टीमें :
ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरनडार्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा,  शॉन मार्श, ग्लैन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वार्नर.

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान),  लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, लसिथ मलिंगा,  नुवान प्रदीप.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *