India vs Pakistan Live update: पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019)  मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मैच कुछ ही देर में शुरू होने वाला है. इस मुकाबले पर सभी की नजरें हैं और यह मुकाबला खास इसलिए भी है क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच से पहले जो मैच खेला गया था वो था आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 का फाइनल जहां भारत को मात मिली थी.

टीम इंडिया में शिखर धवन की जगह विजय शंकर को शामिल किया गया है. पाकिस्तान की टीम में शादाब खान की वापसी हुई शाहीन अफरीदी नहीं खेल रहे हैं.

टॉस से ठीक पहले बारिश नहीं हुई. बादलों ने कुछ रोशनी कम जरूर की, लेकिन केवल अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए. यानि कम रोशनी की वजह से भी मैच रुकने की संभावना नहीं हैं टॉस समय पर होगा.

मैच से पहले की रात को बारिश होने के कारण पिच में गेंदबाजों को शुरुआती फायदा मिल सकता है, लेकिन अगर  पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम विकेट बचा जाती है तो उसे फायदा मिल सकता है, वहीं पहले टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करने वाली होगी तो अब वह पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.पिच अंदर से सूखी है. और बल्लेबाजों को आमतौर पर मदद मिलेगी लेकिन शुरुआती ओवर अहम होंगे यह तय है.

मौसम हैं ये तेवर हैं फिलहाल
इस समय, यानि मैच शुरु होने से डेढ़- दो घंटे पहले मैनचेस्टर में बारिश नहीं हो रही थी, लेकिन बादल दिखाई जरूर दे रहे थे. मौसम विभाग के मुताबिक मैच पूरी तरह से बारिश से धुल जाए, इसकी संभावना नहीं है. इसके अलावा मैच समय से शुरू होनी की संभावना भी ज्यादा है. हालांकि शनिवार-रविवार की रात को और रविवार को सुबह मैनचेस्टचर में बारिश जरूर हुई थी, जिस तरह से बताया जा रहा था कि बारिश मैच में खासा खलल डालेगी, ऐसा नहीं हैं. शनिवार को ही फैंस ने मैनचेस्टचर वेदर को जम कर सर्च किया. अब फैंस में मौसम को लेकर खुशी है कि फिलहाल बारिश नहीं हो रही है. लेकिन बादलों की मौजूदगी बनी हुई है.

BCCI

@BCCI

Are we ready for this?

961 people are talking about this

टीमें :

पाकिस्तान : सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज,  शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली,  वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *