J-K: शोपियां में सेना का बड़ा ऑपरेशन, 4 आतंकियों को घेरकर उड़ाया

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़.

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के दारमदोरा कीगम इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घेराबंदी की. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों ने कीगम इलाके में आतंकी ठिकाने का उड़ा दिया.

सैन्य बलों का आतंकवादियों के खिलाफ इलाके में ऑपरेशन खत्म हो गया है. एनकाउंटर के दौरान शुरुआत में दो चरमपंथी मारे गए थे, लेकिन बाद में सर्च ऑपरेशन में 2 और आतंकियों के शव बरामद किए गए. मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद किए गए हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने सूचना मिलने के बाद शोपियां इलाके में घेराबंदी शुरू की. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. पुलिस अधिकारी ने बताया, ”छिपे हुए आतंकियों को घेरने के बाद उन्होंने गोलियां चलाईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू गई. फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान और संगठन का पता लगाया जा रहा है.”

ANI

@ANI

Shopian Encounter: Two terrorists have been killed in ongoing encounter between terrorists and security forces in Daramdora area of Keegam in South Kashmir. Operation is going on. (Visuals deferred by unspecified time)

View image on TwitterView image on Twitter
77 people are talking about this
बता दें कि इससे पहले बारामूला जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मारा गया. बारामूला जिले के उरी क्षेत्र के बोनियार इलाके में मारे गए आतंकवादी की पहचान लुकमान के तौर पर हुई. वहीं जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में 17 जून को आतंकियों से एनकाउंटर के दौरान एक मेजर शहीद हो गए थे और तीन सैनिक घायल हो गए. एक आतंकवादी भी मुठभेड़ में मारा गया.

पहले पुलिस सूत्रों ने बताया था कि अनंतनाग के बिदूरा गांव में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव को बरामद कर लिया गया. लेकिन बाद में कहा कि घटनास्थल से केवल एक आतंकवादी का ही शव बरामद हुआ. पुलिस सूत्रों के मुताबिक गंभीर रूप से घायल मेजर ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *