World Cup 2019 IND vs BAN: बांग्लादेश को धूल चटाकर सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 में शानदार क्रिकेट खेल रही भारतीय टीम की टक्कर आज एशियाई द्वीप की दूसरी टीम बांग्लादेश के साथ है. भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले को जीतकर अपने सेमीफाइनल के रास्ते को साफ करने उतरेगी. वहीं बांग्लादेश की टीम आज भारत को धूल चटाकर सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखने की कोशिश करेगी.

आज एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड ये मुकाबला खेला जाना है, इसी मैदान पर दो दिन पहले टीम इंडिया को मेज़बान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश एक ऐसी टीम है जिससे इस विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद तो सभी ने की थी लेकिन जिस तरह की क्रिकेट यह एशियाई टीम खेल रही है, उसने सभी को हैरान कर दिया है.

बांग्लादेश टीम की खासियत उसके प्रदर्शन में निरंतरता रही है जिसकी कमी आज से पहले टीम के साथ पाई जाती थी. एजबेस्टन में होने वाले मैच में भारत को सतर्क रहना होगा. वैसे तो भारत सेमीफाइनल में जाने से एक अंक की दूरी पर है लेकिन अगर बांग्लादेश के खिलाफ उसे हार मिलती है तो उसका श्रीलंका के खिलाफ मैच करो या मरो जैसा हो जाएगा. बांग्लादेश किसी भी टीम का खेल बिगाड़ सकती है.

टीम इंडिया ने अब तक विश्वकप में खेले कुल 7 मुकाबलों में 5 जीत और एक हार के साथ कुल 11 पॉइंट्स कमाए हैं और आज की जीत उसका सेमीफाइनल का रास्ता साफ कर देगी. वहीं बांग्लादेश की टीम अभी विश्वकप में 7 मुकाबलों में सिर्फ 7 अंक ही हासिल कर सकी है.

बांग्लादेश से रहना होगा सतर्क

साल 2007 विश्व कप में इसी टीम ने भारत को मात देकर शुरुआती दौर से बाहर कर दिया था. ऐसे में भारत को बांग्लादेश की मौजूदा फॉर्म को देखकर सतर्क रहना होगा. भारत के खिलाफ वैसे भी बांग्लादेश ने अमूमन अच्छा किया है, कई जीतें हासिल की हैं. इस बार यह टीम लय में है और आत्मविश्वास से भरी है. इस मैच से पहले भारत को एक और झटका भी लगा है.

हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर पैर में चोट के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं. शंकर भारत के दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जो विश्व कप से बाहर हो गए हैं. उनसे पहले शिखर धवन को भी अंगूठे में चोट के कारण विश्व कप से बाहर जाना पड़ा था. मध्यक्रम की नाकामी से चिंतित भारत आज सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिये प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकता है.

भुवनेश्वर-जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मिल सकती है जगह

एजबेस्टन के मैदान की स्थिति को देखते हुए भारत केदार जाधव और युजवेंद्र चहल को बाहर रखकर भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकता है.

पिछले मुकाबले में भारतीय टीम के स्पिनर बहुत अधिक पिटे थे, जबकि जाधव भी बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके थे.

इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारत को अगले मैच की तैयारियों के लिये बहुत कम समय मिला है. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे से शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *