आगरा के पास हादसा, लखनऊ से दिल्ली आ रही बस नाले में गिरी, 29 लोगों की मौत, कई दर्जन घायल

आगरा/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार सुबह एक बस हादसे का शिकार हो गई. ये बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी, तभी आगरा के झरना नाले में जा गिरी. इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और बचाव दल मौके पर मौजूद है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

बस अवध डिपो की थी जो लखनऊ से दिल्ली आ रही थी. घटना के बाद यूपी रोडवेज ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है. मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. इस घटना में 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं. राहत बचाव का काम जारी है. बस में 50 से ज्यादा लोग सवार थे. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ANI UP

@ANINewsUP

29 persons dead after a bus carrying around 40 passengers fell into ‘jharna nalla’ on Yamuna Expressway in Agra. Rescue operation underway.

View image on Twitter
See ANI UP’s other Tweets
सुबह 4.30 बजे यह घटना हुई. एत्तमादपुर इलाके में झरना नाले में यह बस अनियंत्रित होकर गिर गई जिसमें अब तक 29 लोगों की मौत की खबर है. आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्यों का जायजा ले रहे हैं. पास के अस्पतालों में जख्मी लोगों का इलाज चल रहा है. घायलों में कुछ महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री ने डीएम और एएसपी को राहत और बचाव का काम तेजी से निपटाने का निर्देश दिया है.

एत्तमादपुर थाना सीमा के अंतर्गत चौहान गांव के पास सुबह करीब 4:30 बजे यमुना एक्सप्रेस वे पर उस समय चीख-पुकार मच गई जब सवारियों से भरी बस हाईवे के बीच में बनी जगह से हो कर झरना नाले में गिर गई. घटना की सूचना पाकर थाना एत्तमादपुर सहित तमाम पुलिस थानों के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और जेसीबी क्रेन से राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया. सूचना के बाद डीएम आगरा एनजी रवि कुमार और एसएसपी बबलू कुमार भी मौके पर पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस लखनऊ से दिल्ली आ रही थी. मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *