कर्नाटक LIVE: डीके शिवकुमार बागी विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे, पुलिस ने रोका

मुंबई। कर्नाटक में जारी सियासी घमासान के बीच वरिष्‍ठ मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार जेडीएस विधायक शिवालिंगे गौड़ा के साथ बागी विधायकों से मिलने पहुंचे. लेकिन जब वह रेनिसन्‍स होटल में ठहरे हुए विधायकों से मिलने गए तो होटल के गेट पर पुलिस ने उनको रोक दिया. दरअसल उससे पहले बागी विधायकों ने शिवकुमार से अपनी जान का खतरा बताते हुए पुलिस सुरक्षा की गुहार लगाई थी. लिहाजा उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है. इस वजह से पुलिस ने उनको होटल में जाने से रोका है. इस बीच होटल के बाहर मौजूद बागी विधायकों के समर्थकों ने शिवकुमार ‘वापस जाओ’ ‘वापस जाओ’ के नारे भी लगाए.

इस पर डीके शिवकुमार ने कहा, ”मैंने एक कमरा होटल में बुक किया है. मेरे मित्र यहां रुके हुए हैं. छोटी सी समस्‍या है, बातचीत के लिए आए हैं. हम तत्‍काल तलाक की बात नहीं कर सकते. यहां किसी को धमकाने का सवाल नहीं पैदा होता. हम एक दूसरे का प्रेम और सम्‍मान करते हैं.”

इससे पहले इस मुद्दे पर बोलते हुए शिवकुमार ने कहा था, ”मुंबई पुलिस या किसी भी अन्‍य सुरक्षा बल को तैनात करने दीजिए. उनको अपनी ड्यूटी करने दीजिए. हम अपने दोस्‍तों से मिलने आए हैं. हम लोगों का जन्‍म एक साथ राजनीति में हुआ और हम साथ ही राजनीति में मरेंगे. वे हमारी पार्टी के लोग हैं. हम उनसे मिलने आए हैं.”

उल्‍लेखनीय है कि कर्नाटक के कांग्रेस-जेडीएस के बागी 11 विधायक मुंबई के रेनिसन्‍स होटल में ठहरे हुए हैं. इस बीच कांग्रेस के बागी विधायक सोम शेखर ने ज़ी मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने सिर्फ़ विधायक पद से इस्तीफा दिया है और वो कांग्रेस पार्टी के नेता बने हुए हैं.

उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस पार्टी में ही हैं. इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. मुख्‍यमंत्री कुमारस्वामी की सरकार नहीं बचेगी. हम कुल ग्यारह लोग और दो और विधायक एकजुट है. अपने फैसले पर अडिग हैं. हम अगली रणनीति तैयार कर रहे हैं. गौरतलब है कि होटल रेनिसन्‍स में जहां बागी विधायक रुके हुए हैं, उसी होटल में बीजेपी के नेताओं को मंगलवार को फिर देखा गया. मोहित कंबोज और विधायक प्रसाद लाड भी मंगलवार सुबह से ही होटल में जमे हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *