World Cup 2019: टीम इंडिया की रोमांचक मुकाबले में हार, न्यूजीलैंड फाइनल में

आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच मैच में न्यूजीलैंड  ने पहले बैटिंग कर 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 74 रन रॉस टेलर ने बनाए. उनके अलावा केन विलियम्सन ने 67 रन, और हेनरी निकोल्स ने 28 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार ने तीन विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया और एक खिलाड़ी रन आउट हुआ.

भारत- 209/7 (48 ओवर)
ट्रेंट बोल्ट के ओवर में दबाव काम आया और जडेजा बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में विलियम्सन को मिड ऑन पर कैच दे बैठे. जडेजा ने 77 रन बनाए. अब 12 गेंदों में 31 रन की जरूरत है.  एमएस धोनी- 43 रन. भुवनेश्वर कुमार – 0 रन.

भारत- 203/6 (47 ओवर)
47वें ओवर में मैट हेनरी ने केवल 5 रन दिए. अब टीम को जीत के 18 गेंदों पर 37 रन की जरूरत थी. इस ओवर में टीम इंडिया के 200 रन पूरे हुए. एमएस धोनी- 38 रन. रवींद्र जडेजा- 76 रन.

ट्रेंट बोल्ट के इस ओवर में धोनी-जडेजा की 100 रन की साझेदारी पूरी हुई. जडेजा ने एक चौका लगाया. इस ओवर में 10 रन आए. अब टीम इंडिया को 24 गेंदों पर 42 रन चाहिए. एमएस धोनी- 35 रन. रवींद्र जडेजा- 74 रन.

भारत- 188/6 (41-45 ओवर)
सैंटनर के आखिरी ओवर में जडेजा ने छक्का लगाया. ओवर से 9 रन आए. जेम्स नीशम के ओवर में जडेजा ने अपनी फिफ्टी पूरी की. नीशम के ओवर में 9 रन आए. फर्ग्यूसन ने 43वें ओवर में केवल तीन रन दिए. जेम्स नीशम के ओवर में जडेजा लॉन्ग ऑन पर कैच होते-होते बचे. 7 रन आए. फर्ग्यूसन के ओवर में जडेजा ने लॉन्ग ऑफ पर शानदार छक्का लगाया. ओवर में 10 रन आए. अब टीम इंडिया को 30 गेंदों में 52 रन की जरूरत है. एमएस धोनी- 33 रन. रवींद्र जडेजा- 66 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

The sword twirl comes out ⚔️

Ravindra Jadeja brings up a brilliant fifty from just 39 balls ?

He’s keeping India in this game – can he take them over the line? | |

View image on Twitter
347 people are talking about this

भारत- 150/6 (36-40 ओवर)
मैट हेनरी के दूसरे स्पेल के पहले ओवर में केवल चार रन आए. सैंटनर ने अपने 8वें ओवर में तीन रन दिए. 38वें ओवर में जडेजा ने मैट हेनरी को चौका लगाया. लेकिन ओवर में केवल 5 रन आ सके. सैंटनर के 9वें ओवर में जडेजा ने छक्का लगाया और ओवर में 10 रन आए. फिर 40वें ओवर में जडेजा ने फर्ग्यूसन को चौका लगाया. ओवर में 9 रन आए और टीम इंडिया के 150 रन पूरे हो गए.  एमएस धोनी- 24 रन. रवींद्र जडेजा- 39 रन.

सैंटनर ने एक बार फिर अपनी टीम को सफलता दिलाई और हार्दिक को मिड विकेट पर विलियम्सन के हाथों कैच कराया. हार्दिक 32 रन बनाकर आउट हुआ. ट्रेंट बोल्ट ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में तीन रन दिए. जेम्स नीशम के इस ओवर में जडेजा ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को राहत दी. नीशम के इस ओवर में नौ रन आए. इसी ओवर में टीम इंडिया के 100 रन पूरे हुए. बोल्ट के इस ओवर में धोनी ने एक चौका निकाला. ओवर से 8 रन आए. सैंटनर के ओवर में पहली बार 5 रन आए.  एमएस धोनी- 20 रन. रवींद्र जडेजा- 15 रन.

भारत- 92/5 (26-30 ओवर)
फर्ग्यूसन ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में तीन रन दिए. सैंटरन के इस ओवर में फिर केवल दो ही रन आए. 28वें ओवर में फर्ग्यूसन ने केवल एक रन दिया. 29वें ओवर में सैंटनर ने केवल दो रन दिए. फिरजेम्स नीशम ने चौका दिए बिना 7 रन दिए. हार्दिक पांड्या- 30 रन. एमएस धोनी- 10 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

India need 148 off 20 overs… |

View image on Twitter
81 people are talking about this

भारत- 77/5 (21-25 ओवर)
मिचेल सैंटनर ने अपना पहला ओवर मेडन फेंका. जेम्स नीशम ने 22वें ओवर में केवल एक रन दिया. सैंटनर ने अपने दूसरे ओवर में ही न्यूजीलैंड को सफलता दिलाते हुए पंत हार्दिक की जोड़ी को तोड़ा और पंत को डीप में ग्रैंडहोम के हाथों लपकवाया. सैंटनर का यह ओवर भी मेडन रहा. पंत ने 32 रन बनाए. जेम्स नीशम ने 24वें ओवर में चार रन दिए. फिर सैंटनर के तीसरे ओवर में दो रन आए. हार्दिक पांड्या- 26 रन. एमएस धोनी- 1 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

SANTNER GETS THE BREAKTHROUGH!

In his first over, Rishabh Pant looks to go big and picks out Colin de Grandhomme on the midwicket rope.

India are 71/5, and their recovery has hit a stumbling block.

In comes MS Dhoni…

FOLLOW LIVE ?http://bit.ly/CWC19-46 

View image on Twitter
82 people are talking about this

भारत- 70/4 (16-20 ओवर)
कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने अपने पहले ओवर में चार रन दिए. 17वें ओवर में टीम इंडिया के 50 रन पूरे हुए. फर्ग्यूसन ने इस ओवर में चार रन दिए. फिर 18वें ओवर में ग्रैंडहोम ने चौका तो नहीं दिया, लेकिन ओवर से 9 रन आए. पंत फर्ग्यूसन के ओवर में दो रन ले पाए. जेम्स नीशम के पहले ओवर में पंत ने चौका लगाया. ऋषभ पंत- 31 रन. हार्दिक पांड्या- 22 रन.

BLACKCAPS

@BLACKCAPS

India’s Pant and Pandya steadying things for their side at Old Trafford ? has given the quick bowling options a run in search of another wicket, now it’s time for Santner! ?? 70/4 | 20 overs
LIVE ? | http://on.nzc.nz/2I5Pd3e 

View image on Twitter
15 people are talking about this

भारत 43/4 (11-15 ओवर)
ट्रेंट बोल्ट ने 11वें ओवर में हार्दिक को चौका दिया. इसके बाद मेट हेनरी को पंत ने एक चौका लगाया. लॉकी फर्ग्यूसन के पहले ओवर में जेम्स नीशम ने पंत का कैच छोड़ा. इस ओवर में फर्ग्यूसन ने केवल दो रन दिए. 14वें ओवर में हार्दिक ने मैट हेनरी को चौका लगाया. लेकिन ओवर में केवल पांच रन आए. फिर फर्ग्यूसन ने केवल एक रन दिया. ऋषभ पंत- 20 रन. हार्दिक पांड्या- 9 रन..

भारत 24/4 (6-10 ओवर)
छठे ओवर के बाद ऋषभ पंत ने दिनेश कार्तिक के साथ भारत की पारी संभालने की कोशिश की. छठे ओवर में पंत ने हेनरी को चौका लगाया. इसके अलावा पंत ने कोई रन नहीं लिया. ट्रेंट बोल्ट ने 7वां ओवर दिनेश कार्तिक को मेडन फेंका. फिर अगले ओवर में मैट हेनरी ने इस ओवर में तीन रन दिए. 9वें ओवर में दिनेश कार्तिक ने बोल्ट को चौका लगाकर अपना खाता खोला. कार्तिक ने बोल्ट के इस ओवर में छह रन निकाले. पहले पॉवर प्ले के आखिरी ओवर में पंत ने हेनरी को चौका लगाया, लेकिन आखिरी गेंद पर जेम्स नीशम ने शानदार कैच पकड़कर दिनेश कार्तिक को पवेलियन जाने पर मजबूर कर दिया.  ऋषभ पंत- 12 रन. दिनेश कार्तिक- 6 रन.

BLACKCAPS

@BLACKCAPS

ANOTHER WICKET! This time DK is on his way after @JimmyNeesh takes an absolute ripper at point, one-handed diving to his left! DK has to go!
?? 24/4 | 10 overs
LIVE ? | http://on.nzc.nz/2I5Pd3e 

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
69 people are talking about this

भारत 6/3 (1-5 ओवर)
पहले पांच ओवर टीम इंडिया के लिए अच्छे नहीं रहे. ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में केवल दो रन दिए. दूसरे ओवर में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा जब रोहित शर्मा ने टॉम लॉथम को मैट हेनरी की गेंद पर कैच दे दिया. रोहित एक रन बनाकर आउट हुए. तीसरे ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने टीम इंडिया को एक और तगड़ा झटका दिया जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. विराट को रीव्यू भी नहीं बचा सका. बोल्ट का यह ओवर मेडन रहा था. चौथे ओवर में टीम इंडिया को तीसरा विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा. केएल ने मैट हेनरी की गेंद पर लाथम को कैच दे बैठे. हेनरी का ओवर मेडन गया. पांचवे ओवर में बोल्ट के इस ओवर में पंत ने एक रन दिया. वहीं कार्तिक एक एलबीडब्ल्यू ऋषभ पंत- 1 रन. दिनेश कार्तिक- 0 रन.

283 people are talking about this

न्यूजीलैंड 239/8 (46-50 ओवर)
46वें ओवर में बुमराह ने इस ओवर में 7 रन दिए. फिर 47वें ओवर की पहली गेंद के बाद बारिश की वजह से दिन भर खेल न हो सका और रिजर्व डे में बाकी का खेल शुरू हुआ. इस दिन की पहली गेंद पर टेलर ने एक रन दिया. ओवर की पांच गेंदों में भुवनेश्वर ने छह रन दिए ओवर से 8 रन आए. कोई चौका नहीं लगा. 48वें ओवर में न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा जब रॉस टेलर आखिरी गेंद पर जडेजा के डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट हो गए. टेलर 74 रन बनाकर आउट हुए. बुमराह ने इस ओवर में बिना चौके दिए 8 रन दिए. 49वें ओवर की पहली ही गेंद पर भुवी ने लाथम को जडेजा ने डीप में कैच किया. इसी ओवर की आखिरी गेंद पर विराट ने मैट हेनरी को कैच किया. हेनरी एक रन बनाकर आउट हुए. इस ओवर में सैंटनर ने एक चौका भी निकाला.
आखिरी ओवर में बुमराह ने बिना चौका दिए 7 रन दिए. मिचेल सैंटनर- 9 रन. ट्रेंट बोल्ट- 3 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Good work on the field from India has kept New Zealand to 239/8 this morning. Kohli’s men will need 240 if they are to seal their spot in the final.

Who has the advantage? |

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
138 people are talking about this

न्यूजीलैंड की बाकी पारी शुरू
मंगलवार को बारिश की वजह से रुका मैच अब  रिजर्व डे में वहीं से हो रहा है जहां रुका था. क्रीज पर रॉस टेलर और टॉम लाथम क्रीज पर हैं. गेंदबाजी भुवनेश्व कर रहे हैं.

बुधवार को मैनचेस्टर में मौसल खेल शुरू होने के एक घंटे पहले साफ बताया जा रहा है और बारिश होने की कोई संभावना फिलहाल नजर नहीं आ रही है. हालांकि कुछ अनुमान के मुताबिक बारिश मैच में बुधवार को भी खलल डाल सकती है, लेकिन फिलहाल मैच समय पर शुरु होने की पूरी उम्मीद है.

क्या है आज उम्मीदें
बुधवार को टीम इंडिया के पास काफी समय है. न्यूजीलैंड की पारी की 23 गेंद के पास टीम इंडिया के पास रात 8 बजे( भारतीय समयानुसार) का समय है. उससे पहले टीम इंडिया की पारी के ओवर घटाए नहीं जाएंगे.

न्यूजीलैंड 209/5 (46 ओवर)
बुमराह ने इस ओवर में 7 रन दिए.  रॉस टेलर- 65 रन. टॉम लाथम- 3 रन

न्यूजीलैंड 202/5 (41-45 ओवर)
41वें ओवर में हार्दिक ने नीशम से चौका खाने के बाद उन्हें लॉन्ग ऑन पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया. नीशम 12 रन बनाकर आउट हुए. चहल ने अपने 9वें ओवर में छह रन दिए. उनकी एक एलबीडब्ल्यू की अपील भी खारिज हुई. चहल ने 8 रन दिए. हार्दिक के आखिरी ओवर में ग्रैंडहोम एक चौका लगाने में कामयाब हुए. हार्दिक ने 9 रन दिए. चहल के आखिरी ओवर में रॉस टेलर ने एक छक्का और एक चौका लगाया और अपनी फिफ्टी पूरी की. आखिरी गेंद पर ग्रैंडहोम ने भी चौका लगाया. चहल के इस ओवर में 18 रन दिए. 45वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पहली ही गेंद पर रास टेलर रीव्यू में बच गए. इसी ओवर में न्यूजीलैंड के 200 रन पूरे हुए. इसके बाद भुवी की ऑफ कटर स्लोअर बाउंसर पर कॉलिन डि ग्रैंडहोम धोनी को कैच देकर पवेलियन लौट गए. ग्रैंडहोम ने 16 रन बनाए. रॉस टेलर- 60 रन.  टॉम लाथम- 1 रन

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Ross Taylor survives!

He’s given LBW sweeping, reviews, and replays show he’s been struck just outside the line of off-stump.

Could that be a pivotal moment? |

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Two balls later, Colin de Grandhomme nicks off!

Ross Taylor’s wicket grows ever-more crucial. |

View image on Twitter
42 people are talking about this

न्यूजीलैंड 155/3 (31-40 ओवर)
चहल ने टीम इंडिया को बड़ी सफलता दिलाते हुए न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका दिया और विलिम्सन को कवर पर जडेजा को एक आसान कैच दिलाया. विलियम्सन 67 रन बनाकर आउट हुए. भुवनेश्वर कुमार ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में चार रन दिए. हार्दिक ने इस ओवर में 8 रन दिए. हार्दिक ने 38 ओवर में 8 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार ने 39वें ओवर में छह रन दिए. रॉस टेलर की मुश्किलें जारी रहीं. इसी ओवर में न्यूजीलैंड के 150 रन पूरे हुए. बुमराह के 7वें ओवर में केवल चार रन आए. रॉस टेलर- 38 रन. जेम्स नीशम- 7 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

HUGE WICKET! goes for 67, skewing an outside edge off Yuzvendra Chahal to Ravindra Jadeja at point.

New Zealand’s main man has helped lay the platform, but no more. Can the rest of his batsmen deliver? |

View image on Twitter
118 people are talking about this

न्यूजीलैंड 133/2 (31-35 ओवर)
विलियम्सन ने हार्दिक की पहली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन वे भाग्यशाली रहे और विकेट के पीछे उन्हें चौका मिला. हार्दिक के इस ओवर में 7 रन आए. बुमराह के दूसरे स्पेल के पहले ओवर में धोनी ने रॉस टेलर का एक मुश्किल कैच छोड़ा. इस ओवर में बुमराह ने एक रन दिया. जडेजा ने अपने 9वें ओवर में एक रन दिया. ड्रिंक्स के बाद बुमराह ने केवल तीन रन दिए. जडेजा के आखिरी ओवर में विलियम्सन ने पहले तीन रन, फिर एक चौका निकाला और उसके बाद वे स्टंपिंग में बच गए. विलियम्सन आखिरी गेंद पर भी बीट हो गए. केन विलियम्सन- 37 रन. रॉस टेलर- 24 रन

न्यूजीलैंड 113/2 (26-30 ओवर)
25 ओवर के बाद न्यूजीलैंड की रन गति कुछ बढ़ी. 26वें ओवर में चहल ने केवल दो रन दिए. इसके बाद हार्दिक ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ओवर में चार सिंगल्स दिए. 28वें ओवर में न्यूजीलैंड का बाउंड्रीज का सूखा खत्म हुआ और विलियम्सन और टेलर ने चहल को एक-एक चौका लगाने में सफलता पाई. इसके बाद न्यूजीलैंड के 100 रन पूरे हुए. पांड्या के ओवर से केवल छह रन आए.
पारी के 30वें ओवर में विलियम्सन ने अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके बाद टेलर ने चहल को स्वीप कर चौका निकाला. ओवर से केवल 8 रन आए. केन विलियम्सन- 50 रन. रॉस टेलर- 21 रन.

ICC

@ICC

Another fifty for Williamson! ?

What a vital knock from the captain! He’s lifted New Zealand to 113/2 in 30 overs. Can he hang on? |

View image on Twitter
150 people are talking about this

न्यूजीलैंड 83/2 (21-25 ओवर)
भारतीय स्पिनर्स ने अपना शिकंजा कसा और किफायती गेंदबाजी जारी रखी. 21वें ओवर में जडेजा ने इस ओवर में केवल 1 रन दिया. दूसरी तरफ से चहल ने भी अपना दबाव कायम रखा और तीन रन दिए. 23वें ओवर में जडेजा ने दो रन दिए. उसके बाद चहल के ओवर में भी केवल तीन रन निकल सके. 25वें ओवर में जडेजा ने केवल एक रन देते हुए दबाव बरकरार रखा. केन विलियम्सन- 36 रन. रॉस टेलर- 7 रन.

न्यूजीलैंड 73/2 (16-20 ओवर)
इन 5 ओवरों में टीम इंडिया का धैर्य काम आया और ओवर में टीम को निकोल्स का विकेट मिला. 16वें ओवर में हार्दिक ने पहली दो गेंदें वाइड फेंकी. इसके बाद की सारी गेंदें हार्दिक ने डॉट बॉल फेंकी इस तरह ओवर में केवल दो रन आए. 17वें ओवर में जडेजा ने ओवर में केवल चार सिंग्ल्स दिए. उसके बाद चहल की पहली ही गेंद पर धोनी ने स्टंपिंग मिस कर गए और वाइड सहित 5 रन गए. चहल के ओवर से कुल 8 रन गए. 19वें ओवर में टीम इंडिया को दूसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई. जडेजा ने निकोल्स को 28 के निजी स्कोर पर बोल्ड किया. जडेजा के ओवर में केवल एक रन गया. फिर चहल ने अपने दूसरे ओवर में 3 रन दिए. केन विलियम्सन- 32 रन. रॉस टेलर- 2 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

Ravindra Jadeja is the main man for India!

He bowls Henry Nicholls with a beauty, turning one back in between bat and pad.

A solid partnership comes to an end. Ross Taylor walks in… |

View image on Twitter
132 people are talking about this

न्यूजीलैंड 55/1 (11- 15 ओवर)
इन पांच ओवरों में न्यूजीलैंड का जोर रन गति बढ़ाने पर रहा लेकिन उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली वे विकेट बचाने में भी सफल रहे. जडेजा के पहले ओवर में निकोल्स एक एलबीडब्ल्यू की अपील में बच गए. जिसके बाद निकोल्स ने एक चौका निकाला. हार्दिक ने 12वें ओवर में विलियम्सन ने चौका लगाया, लेकिन बाकी गेंदें  हार्दिक डॉट गेंदें फेंकी. जडेजा के ओवर में केवल छह रन आए. इस दौरान विलियम्सन ने विश्वकप में अपने 500 रन पूरे किए ऐसा करने वाले वे न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं. फिर 14वें ओवर में  हार्दिक की आखिरी गेंद पर चहल ने मिसफील्ड की जिससे विलियम्सन को चौका मिला और न्यूजीलैंज के 50 रन पूरे हुए. 15वें ओवर में जडेजा ने वापसी करते हुए केवल तीन रन दिए. केन विलियम्सन- 27 रन. हेनरी निकोल्स- 25 रन.

न्यूजीलैंड 27/1 (6-10 ओवर)
5 ओवर के बाद विलियम्सन ने निकोल्स के साथ धीरे-धीरे न्यूजीलैंड की पारी को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया लेकिन फिर भी टीम इंडिया की गेंदबजी बढ़िया रही. . छठे ओवर में बुमराह ने कसी हुई गेंदबाजी जारी रखी और केवल एक रन दिया. 7वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने विलियम्सन ने केवल दो रन दिए. 8वें ओवर में बुमराह ने निकोल्स को परेशान किया लेकिन निकोल्स ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाने में कामयाब हो गए. 9वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की दूसरी गेंद पर विलियम्सन ने चौका लगाया. इसके बाद की तीन गेंद भुवी ने विलियम्सन को डॉट गेंद फेंकी. इसके बादहार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर में एक वाइड सहित चार रन दिए.  केन विलियम्सन- 14 रन. हेनरी निकोल्स- 10 रन.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

After 10 overs, India are on top ?

The seamers have been metronomical, and New Zealand have managed just 27 runs.

They have only lost one wicket though. Can and Henry Nicholls rebuild and hit back? |

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
126 people are talking about this

न्यूजीलैंड 7/1 (1-5 ओवर)
पहले पांच ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने कसी गेंदबाजी की. पहली ही गेंद पर विराट कोहली ने मर्टिन गप्टिल के खिलाफ एलबीडब्ल्यू के लिए रीव्यू लिया और उसे गंवा दिया. इस ओवर में भुवी की गेंद को हलका मूवमेंट मिला और वे अपना यह ओवर मेडन फेंकने में कामयाब रहे. तीसरे ओवर में न्यूजीलैंड का पहला रन आया. उसके बदा बुमराह ने अपने ओवर की तीसरी गेंद पर गप्टिल को दूसरी स्लिप पर विराट कोहली से कैच करा दिया. गप्टिल केवल एक रन बना सके. फिर 5वें ओवर में भुवी ने 5 रन दिए. केन विलियम्सन- 3 रन. हेनरी निकोल्स- 3 रन.

ICC

@ICC

2️⃣ overs
1️⃣ maiden
1️⃣ run
1️⃣ wicket
1️⃣1️⃣ dot balls

Bumrah ??

Follow live on the official app ⬇️
APPLE ? http://apple.co/2RdzLWh 
ANDROID ? http://bit.ly/2GovAW1 

View image on Twitter
370 people are talking about this

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत मार्टिन गप्टिल और हेनरी निकोल्स ने की. टीम इंडिया के लिए पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने फेंका.

ये बदलाव हुए हैं टीमों में
टीम इंडिया में कुलदीप की जगह युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है. वहीं न्यूजीलैंड टीमें लॉकी फर्ग्युसन की वापसी हुई है. वे टिम साउदी की जगह टीम में आए हैं.

क्या कह रही है पिच
पिच काफी सख्त है और उसमें नमी भी नहीं है इससे यह संकेत मिलता है कि बादल छाए रहने के बाद भी गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद कम है.  टॉस से ठीक पहले का यह विश्लेषण इशारा कर रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी. जबकि पहले बादलों को देख कर उम्मीद की जा रही थी कि पिच में थोड़ी नमी मिलेगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

क्या हाल है टॉस से पहले मौसम का
टॉस से करीब आधा घंटा पहले  मैनचेस्टर में धूप नहींं निकली थी और मैदान के ऊपर छाए बादल दिखाई दे रहे थे. अब भी बारिश होने की संभावना कम ही बताई जा रही है. ऐसा ट्विटर पर जारी वीडियोज में साफ दिख रहा है . ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करे.

Cricket World Cup

@cricketworldcup

The @BLACKCAPS are looking relaxed ?

Just over 30 minutes to go until the toss! |

Embedded video

66 people are talking about this

मौसम और पिच
मैनचेस्टर में मैच के दौरान बादल छाए तो रह सकते हैं, लेकिन बारिश होने की उम्मीद काफी कम है. इस बात की काफी चर्चाएं हैं कि अगर बारिश की वजह से मैच रद्द हो गया तो क्या होगा. इस बात की संभावना कतई नहीं है कि ऐसा हो पाए. अव्वल तो बारिश होने की संभावना काफी कम है. अगर बारिश हुई तो मैच के लिए एक सुरक्षित दिन है. अगर टॉस होने के बाद भी बारिश के कारण एक गेंद भी नहीं फेंकी जा सके तो भी अगले दिन, यानि बुधवार को टॉस से आगे खेल खेला जाएगा और दोबारा टॉस नहीं होगा.

विश्व कप में टीम इंडिया ने तीन और न्यूजीलैंड ने चार मैच जीते हैं जबकि एक मैच बेनतीजा रहा जो इसी विश्व का लीग मैच था. दोनों टीमों के बीच हुए अब तक 106 मैचों में टीम इंडिया ने 55 और न्यूजीलैंड ने 45 मैच जीते हैं. इनमें से एक टाई और पांच मैच बेनतीजा रहे.

टीमें:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या,  युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *