सीएम योगी ने अपने जन्मदिन पर की सभी के कल्याण की कामना

गगन मंडल मैं ऊंधा कूबा तहां अमृत का बासा

गोरखपुर। गोरक्षपीठाधीश्वर व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के जन्म दिन पर सोशल मीडिया में बधाई और शुभकामनाओं का दौर एक दिन पहले से ही चल रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपने जन्मदिन पर ट्वीट कर गुरु गोरक्षनाथ को प्रणाम करते हुए सभी के कल्याण की कामना की।
सीएम योगी ने अपने ट्वीट में लिखा कि -‘गगन मंडल मैं ऊंधा कूबा तहां अमृत का बासा। सगुरा होइ सु भरि भरि पीवै निगुरा जाइ पियासा।’ अर्थात गोरखनाथ ने कहा है कि आकाश मंडल ( ब्रह्मरंध्र ) में एक औधे मुँह का कुँआ है वहाँ अमृत का वास है । जिसने अच्छे गुरु की शरण ली है वह उसे भर – भरकर पीता है , जो गुरु रहित है वह प्यासा जाता है। शिवावतारी गुरु श्री गोरक्षनाथ जी के चरणों में सादर प्रणाम! महायोगी गुरु श्री गोरक्षनाथ जी अपनी कृपा से समस्त संसार को अभिसिचित करें, सबका कल्याण करें।
सीएम योगी का ट्वीट लगातार लाईक और रि-ट्वीट हो रहा है और अब तक सैकड़ों लोग कर चुके हैं। देश, प्रदेश की तमाम हस्तियों ने सीएम के ट्वीट पर बधाई देना शुरू कर दिया। गौरतलब है कि गोरखपुर सीएम योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि है लेकिन उनका जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले में यमकेश्वर तहसील के पंचुर गांव में हुआ था। योगी आदित्यनाथ के पिता आनन्द सिह बिष्ट हाल ही में देहांत हुआ। पिता के देहांत के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ उनके अंतिम संस्कार में इसलिए नहीं गए थे कि उस समय कोरोना लॉकडाउन था और उनके वहां जाने से आम लोगों को परेशानी होती। सीएम योगी के इस कदम की पूरे देश में तारीफ हुई थी।
योगी के 49वें जन्मदिन पर अंतराष्ट्रीय स्तर पर धूम
कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भी लोकप्रियता के शिखर लगातार चढ़ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 49वें जन्मदिन पर ढेरों बधाइयां मिलीं। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देश के सभी बड़े नेताओं ने उनको बधाई दी। इस दौरान शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ अंतराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी छाए रहे।
सीएम योगी आदित्यनाथ जन्मदिन नहीं मनाते लेकिन देश-विदेश के कोने-कोने से लोग उन्हेंं जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज रहे थे। भाजपा के तेजतर्रार नेता के तौर पर अपनी छवि बना चुके सीएम योगी आदित्यनाथ को गुरुवार रात से ही जन्मदिन की बधाई देने का दौर शुरू हो गया था। उन्हेंं लोकप्रिय मुख्यमंत्री माना जाता है। इसकी बानगी शुक्रवार को ट्विटर पर भी देखने को मिली जब विदेशों से भी सीएम योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की ढेरों बधाईयां मिलीं। सीएम योगी को जन्मदिन के अवसर पर पक्ष और विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने भी अपनी शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिह व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत देश के बड़े नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्विटर पर अपनी शुभकामनाएं भेजीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *