कोरोना संक्रमित आजम खान की तबीयत अचानक से बिगड़ी, ICU में शिफ्ट: लगातार गिर रहा ऑक्सीजन लेवल

लखनऊ। लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर के सांसद आजम खान की तबीयत अचानक बिगड़ने के कारण उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। उनका ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिर रहा था जिसकी वजह से उन्हें ICU में भर्ती करना पड़ा है। बता दें कि आजम खान सीतापुर जिला कारागार में बंद थे जहाँ वह कोरोना वायरस संक्रमित हुए थे और तबीयत खराब होने के कारण उन्हें कल (09 मई) ही सीतापुर से लखनऊ लाया गया था।

आजम खान अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ ही सीतापुर जिला कारागार में बंद थे। उनके बेटे अब्दुल्ला भी कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार आजम खान को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था जहाँ उन्हें प्रति मिनट 4 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही थी लेकिन ऑक्सीजन का स्तर लगातार घटता जा रहा था जिससे उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया।

अस्पताल ने सूचना दी है कि अब उन्हें 10 लीटर ऑक्सीजन प्रति मिनट के प्रेसर से दी जा रही है। हालाँकि मेदांता में ही भर्ती उनके बेटे अब्दुल्ला की तबीयत स्थिर बताई जा रही है।

सपा सांसद आजम खान बेटे सहित फरवरी 2020 से ही जेल में हैं। हालाँकि उनकी पत्नी भी जेल में थीं लेकिन उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी। आजम खान पर रामपुर में अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करने और फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप है।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिला कारागार में बंद अखिलेश सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान 29 अप्रैल को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के केजीएमयू ले जाने का निर्णय लिया गया लेकिन आजम खान ने सड़क के रास्ते जाने से साफ इनकार कर दिया था। हालाँकि बाद में तबीयत बिगड़ने पर रविवार (09 मई) को आजम खान लखनऊ के मेदांता अस्पताल जाने के लिए तैयार हो गए थे।