सोनाली फोगाट मौत मामले में गोवा पुलिस की कार्रवाई, पीए सुधीर सागवान गिरफ्तार

बिग बॉस की  प्रतियोगी और भाजपा नेता रह चुकीं सोनाली फोगाट की मौत के मामले में गोवा पुलिस ने हत्या का केस दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है जिनका नाम सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी है। बताया जा रहा हैकि सुधीर सागवान सोनाली फोगाट का पीए था और वही फोगाट को अस्पताल ले गया था।

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ढाका ने सुधीर और सुखविंद के खिलाफ शिकायत की थी। गुरुवार को सोनाली के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया था। रिपोर्ट हैरान करने वाली थी। उनके शरीर पर चोट के निशान पाए गए थे। सोनाली के रिश्तेदार के मुताबिक पोस्टमॉर्टम के बाद सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज किया गया था।

परिवारवालों को क्यों था सुधीर पर शक
सोनाली की मौत के बाद से ही उनके परिवार के लोग सुधीर सागवान पर ही शक कर रहे थे। गोवा पुलिस  ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि सुधीर ने ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। परिवार ने आरोप लगाए थे कि सुधीर सोनाली को नशा देता था और शारीरिक शोषण करता था। वह सोनाली को धमकी भी देता रहता था। परिवार का कहना है कि सोनाली की संपत्ति हड़पने के लिए उनके पीए ने ही हत्या की है।

सोनाली के भाई ने बताया कि एक बार सोनाली ने कहा था कि सुधीर ने उन्हें खाने में खीर दी थी और इसके बाद उनकी सेहत बिगड़ गई थी। इस मामले में सुधीर ने सही जवाब नहीं दिया था। वहीं सोनाली के घर पर कई बार चोरी भी हुई थी जिसमें उनके जरूरी दस्तावेज चले गए। सुधीर के पास सोनाली के फोन तक रहता था। परिवार का आरोप है कि वह अपनी मर्जी से परिवार से भी बात नहीं कर पाती थीं।

गुरुवार को सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया और इसकी पूरी वीडियोग्राफी भी कराई गई। इस दौरान सोनाली के भाई और जीजा अमन पूनिया अस्पताल में थे। डीजीपी ने कहा है कि एफआईआर दर्ज करके पूछताछ  और छानबीन की जाएगी।

पति की भी हो गई थी मौत

टिकटॉक से अपनी पहचान बनाने वाली सोनाली फोगाट  भूथन कलां की  रहने वाली थीं। उनकी शादी संजय फोगाट के साथ हुई थी और उनकी एक बेटी भी है। साल 2016 में संदिग्ध परिस्थितियों में संजय की मौत हो गई थी। उनका शव फार्म हाउस में पाया गया था। बिगबॉस में सोनाली ने बताया था कि पति की मौत के बाद वह टूट गई थीं।