इसी साल 5जी सेवा, Jio स्कूल… जानें मुकेश अंबानी ने UP को दी कौन-कौन सी सौगातें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है. उद्घाटन सत्र के दौरान रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यूपी में निवेश के कई ऐलान किए. उन्होंने कहा कि मोदी जी जब से पीएम बने हैं तब से देश में बदलाव हो रहा है, नया भारत बन रहा है, भारत में सबसे ज्यादा जनसंख्या युवाओं की है जिससे भारत आगे बढ़ेगा.

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि उत्तर प्रदेश, देश के लिए आशा का केंद्र बन गया है, नोएडा से गोरखपुर तक लोगों में उत्साह बढ़ा है, उत्तर प्रदेश… देश का उत्तम प्रदेश बन रहा है, कानून व्यवस्था में बड़ा सुधार हुआ है, हम भारत के सर्वाधिक आबादी वाले राज्य को भारत का सबसे समृद्ध राज्य बनाने में अपनी भूमिका निभाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

उत्तर प्रदेश में निवेश का ऐलान करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि इस साल दिसंबर तक जिओ सभी गांव और कस्बों में 5जी सेवा को शुरू कर देगा, जिओ के प्लेटफॉर्म के जरिए हम सभी सेक्टर के ग्रोथ को बढ़ाएंगे, हम अपने दो प्रोडेक्ट को यूपी में शुरू करने वाले हैं, जिसमें पहला है- जीओ स्कूल और दूसरा- जीओ एआई डॉक्टर.

जीओ स्कूल और जीओ एआई डॉक्टर का ऐलान

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि जीओ स्कूल और जीओ एआई डॉक्टर के जरिए हम पूरे उत्तर प्रदेश में सस्ते दर पर एजुकेशन और हेल्थ केयर सुविधाएं मुहैया कराएंगे, इसके साथ ही रिलायंस ग्रुप हजार से अधिक किराना स्टोर खोल रही है, हम यूपी में 10 गीगावॉट रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट लगाएंगे और बॉयो एनर्जी उद्योग की भी शुरुआत करेंगे.

मुकेश अंबानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नमामि गंगे के प्रोजेक्ट में रिलायंस फाउंडेशन बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगा और यूपी के लोगों के जीवन को बढ़िया करने में अपना योगदान देगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस ने 2018 के ग्लोबल इंवेस्टर समिट के बाद यूपी में निवेश करना शुरू किया, जिसे वह बढ़ा रहा है.

चार सालों में 75 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगी रिलायंस

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि 2018 के बाद से अब तक हम यूपी में 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं, हमारे निवेश से उत्तर प्रदेश में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 80 हजार लोगों को रोजगार मिला है, हम अगले चार साल के अंदर उत्तर प्रदेश में 75 हजार करोड़ रुपये का और निवेश करेंगे, इन निवेश से और एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.