के श्रीकांत ने वर्ल्ड कप टीम से काटा श्रेयस अय्यर का पत्ता, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगह

के श्रीकांत ने वर्ल्ड कप टीम से काटा श्रेयस अय्यर का पत्ता, इन 15 खिलाड़ियों को दी जगहभारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कृष्णमाचारी श्रीकांत ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपने पसंदीदा भारतीय स्क्वॉड की घोषणा की है। पूर्व मुख्य चयनकर्ता सेलेक्टर श्रीकांत ने 15 सदस्यीय टीम में धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को शामिल नहीं किया है, जिसने सबको हैरत में डाल दिया है। बता दें कि अय्यर हाल ही में चोट से उबरने के बाद टीम इंडिया में लौटे हैं। वह भारत के एशिया कप 2023 स्क्वॉड का हिस्सा हैं। अय्यर ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में 199 रन की पारी खेलकर चयनकर्ताओं को फिटनेस का प्रमाण दिया था।

श्रीकांत द्वारा चुनी गई टीम में चार ऑलराउंडर- हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल हैं। हार्दिक और शार्दुल तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं जबकि जडेजा और अक्षर स्पिन ऑलराउंडर हैं। उन्होंने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को स्पिनर के रूप में शामिल किया है। मालूम हो कि चहल को एशिया कप के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली। श्रीकांत की टीम में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पेस अटैक का हिस्सा हैं। गौरतलब है कि श्रीकांत की अगुवाई वाले सेलेक्शन पैनल ने 2011 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन किया था। भारत ने तब 28 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप जीतकर बड़ा इतिहास रचा था।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए कृष्णमाचारी श्रीकांत की पसंदीदा भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली,  केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।