बेदी राम से पूछो; नौकरी के जुगाड़ पर बड़बोले राजभर की बोलती बंद, सीएम योगी ने भी तलब कर लिया

बेदी राम से पूछो; नौकरी के जुगाड़ पर बड़बोले राजभर की बोलती बंद, सीएम योगी ने भी तलब कर लियाअपने चुटीले बयान से सुर्खियां बनाने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने नौकरी के जुगाड़ वाले खुद के बयान और पार्टी के विधायक बेदी राम की जॉब सेटिंग स्टिंग से जुड़े सवालों पर चुप्पी साध ली है। लखनऊ में मीडिया ने एक मिनट से ज्यादा देर तक राजभर को घेरकर बेदी राम को लेकर सवालों की बौछार कर दी लेकिन दर्जनों सवालों के जवाब में राजभर ने बस इतना कहा- आप उनसे क्यों नहीं पूछते, उनसे पूछिए। विधायक बेदी राम एक वीडियो में कई राज्यों में नौकरी दिलवाने का दावा करते नजर आ रहे हैं। नीट पेपर लीक की खबरों के बीच सामने आए इस वीडियो पर बेदी राम या उनकी पार्टी ने कोई सफाई नहीं दी है। इस बीच अपुष्ट खबर है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो और राजभर के बयान का संज्ञान लेकर उन्हें तलब कर लिया है।

बेदी राम पेपर लीक के कई मामलों में आरोपी हैं और पहले गिरफ्तार भी हो चुके हैं। बेदी राम ने विधानसभा चुानव के दौरान अपने हलफनामे में यूपी, एमपी और राजस्थान में दर्ज 9 केस बताए थे जो रेलवे भर्ती, पुलिस भर्ती और एमपी लोक सेवा आयोग की भर्ती से जुड़े हैं। बेदी राम का जो वीडियो वायरल है उसमें वो रुपए के लेन-देन की बात के साथ दावा कर रहे हैं कि वो अंदर से सेटिंग कराते हैं और एक बार में 40-50 लोगों का नौकरी कराते हैं। बेदी राम बिहार से तेलंगाना तक नौकरी दिलाने का दावा करते नजर आए हैं।

बेदी राम के वीडियो पर जो विवाद शुरू हुआ था वो राजभर के भाषण का वीडियो आने के बाद अब बवाल बन गया है। लाइव हिन्दुस्तान बेदी राम या राजभर के वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है लेकिन अभी तक दोनों वीडियो पर कोई खंडन या सफाई नहीं आई है। बेदी राम का स्टिंग वीडियो कांग्रेस ने जारी किया जबकि राजभर का वीडियो एक सार्वजनिक कार्यक्रम का है जिसमें वो बेदी राम को लेकर नौकरी दिलाने के बड़े दावे कर रहे हैं।

ओपी राजभर अपने वीडियो में कह रहे हैं- “किसी विभाग में नौकरी चाहिए तो फॉर्म भरने के बाद कॉल लेटर आ जाए तो कॉल कर लेना। निश्चित है, जुगाड़ तो बना ही देंगे। देखने में ऐसे लग रहे हैं। इनके कम से कम कई लाख चेला लोग नौकरी कर रहे हैं। सबको नौकरी इन्होंने दिया है। आप लोग भी मेहनत कर रहे हो तो आप लोगों को भी नौकरी चाहिए या नहीं चाहिए। बच्चों को पढ़ाई-लिखाई चांप कर कराइए। नौकरी देने वाले और दिलाने वाले अब हम पकड़ना शुरू किए हैं। बेदी राम नौकरी दिलाने में माहिर हैं। आप लेने की तैयारी करो। कोई दिक्कत नहीं है। सही बता रहा हूं। कोई सिपाही, कोई दारोगा, कोई एसपी, ओम प्रकाश राजभर का नाम सुनता है, खाली पियरका साफा देखता है ना तो समझ जाता है।”