BCCI के कारण बताओ नोटिस के जवाब में हार्दिक पंड्या ने मांगी विनम्र माफी

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने बुधवार को बीसीसीआई के कारण बताओ नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि वह टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए ‘विनम्रतापूर्वक माफी मांगते हैं’, जिन्हें सेक्सिस्ट और स्त्री विरोधी करार दिया गया. नोटिस का जवाब देने के लिए उन्हें 24 घंटे का समय दिया गया था, पंड्या ने कहा कि उन्हें महसूस नहीं हुआ कि उनकी टिप्पणी असभ्य मानी जाएगी.

उन्होंने कहा, “मैंने एक चैट शो पर शिरकत की जिसमें मैंने यह महसूस किये बिना कुछ बयान दिये कि इन्हें अपमानजनक करार दिया जाएगा और इससे दर्शकों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी जिसके लिए मैं विन्रमतापूर्वक माफी मांगता हूं.”

पंड्या ने कहा, “मैं आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि इसमें मेरा इरादा किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह से आहत करने या समाज के किसी भी वर्ग को किसी भी तरह खराब तरीके से पेश करने का नहीं था. मैंने ये बयान शो के दौरान बातचीत करते हुए दे दिए और मुझे नहीं पता था कि इन बयानों को आपत्तिजनक पाया जाएगा.” उन्होंने कहा, “आश्वस्त रहिये, मैं बीसीसीआई का बहुत सम्मान करता हूं और इस तरह की घटना भविष्य में दोबारा नहीं हो, इसके लिए पूरे विवेक का इस्तेमाल करूंगा.”

पता चला है कि पंड्या ने भारतीय टीम प्रबंधन और यहां अपने साथियों से माफी मांग ली है. इस शो पर उनके साथी लोकेश राहुल ने भी शिरकत की, हालाकि वह महिलाओं और रिश्तों पर पूछे गये सवालों पर अधिक संयमित दिखे. पंड्या इस समय भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में हैं जहां टीम ने पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज अपने नाम की. वह 12 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेंगे.

पंड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई 
‘कॉफी विद करण’ टीवी शो पर पंड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई जिन्हें ‘सेक्सिस्ट’ करार किया गया. बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिये माफी मांगी और कहा कि वह शो के हिसाब से भावनाओं में बह गए थे. वहीं राहुल ने इन आलोचनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने कहा था, ‘‘हमने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है. उन्हें इसके बारे में स्पष्टीकरण के लिये 24 घंटे का समय दिया गया है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *