दो दिन रामलीला मैदान से काम करेंगे PM मोदी, बनेगा अस्थाई PMO

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अब सिर्फ कुछ ही समय बचा है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. 11 और 12 जनवरी को राजधानी दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होनी है, जिसके लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. रामलीला मैदान में होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे, उनके लिए यहां विशेष तौर पर अस्थाई PMO भी बनाया गया है.

आयोजकों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11-12 जनवरी को यहां पर स्थित अस्थाई प्रधानममंत्री कार्यालय से काम करेंगे. भाजपा के दिल्ली सह-प्रभारी तरुण चुघ ने कहा, “प्रधानमंत्री दोनों दिन राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मौजूद होंगे, इसलिए बैठक स्थल पर अस्थाई पीएमओ बनाया जा रहा है, जहां वह अपने दैनिक कार्य पूरा कर सकते हैं.”

अस्थाई कार्यालय में पीएमओ के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं होंगी. उन्होंने कहा कि एक अन्य अस्थाई कार्यालय पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा, “पूरे इलाके में वाई-फाई की कनेक्टिविटी उपलब्ध होगी. यही नहीं, भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्य मंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की अलग-अलग बैठकें होंगी.”

चुग के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल जैन, पी. मुरलीधर राव, दिल्ली प्रदेश भाजपा महासचिव राजेश भाटिया, कुलजीत सिंह चहल और रवींद्र गुप्ता ने बैठक की तैयारियों का जायजा लिया. आपको बता दें कि दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक में भाजपा के चुने हुए प्रतिनिधि, नेता, प्रतिनिधिमंडल और करीब 12,000 पदाधिकारी शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की यह परिषद अहम मानी जा रही है.

BJP यहां 10,000 लोगों के भोजन की भी व्यवस्था कर रही है. बेहद भव्य इस कार्यक्रम में 100 फीट चौड़ा 40 फुट लंबा स्टेज बनाया गया है. 10,000 लोगों को कवर करने के लिए हाईटेक वाटर प्रूफ भव्य पंडाल पूरे रामलीला मैदान में लगाया गया. 3000 कार्यकर्ताओं के रुकने की व्यवस्था की गई. रामलीला मैदान में 200 से ज्यादा टॉयलेट बनाए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *