राजनीति: ओपी राजभर का एलान, यूपी में लोकसभा की सभी 80 सीटों पर उतारेंगे अपने उम्मीदवार

लखनऊ। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने एलान किया है कि उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर 2019 लोकसभा चुनाव में उतरेगी. राजभर ने एलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी के उम्मीदवार राज्य की सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा वह कई अन्य राज्यों में भी अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारेंगे. राजभर ने कहा, ”आगामी लोकसभा चुनाव मे सभी 80 सीटो पर मेरी पार्टी की ओर से उम्मीदवार खड़े होंगे और चुनाव लडेंगे, 25 जनवरी को मैं एलान करुंगा कि कौन किस सीट से मैदान में उतरेगा.”

उन्होंने कहा, ”मैं एसपी और बीएसपी के गठबंधन के साथ कतई नही जाउंगा. हमें वहां से कोई न्योता नहीं मिला है. एसपी-बीएसपी के साथ संपर्क को लेकर उन्होंने कहा कि मैं तो अमर सिंह, लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे, अखिलेश यादव, मायावती सभी से मिलता रहता हूं. राजनीति मे कोई किसी का दुश्मन नहीं होता.” बीजेपी के साथ दोस्ती पर राजभर ने कहा, ”बीजेपी से अधिकार के लिये दोस्ती की है और अधिकार के लिये लड़ूंगा.” राजभर ने बताया कि उनकी पार्टी यूपी के साथ साथ बिहार, पंजाब और महाराष्ट्र में भी अपने उम्मीदवार खड़े करेंगे.

बातचीत के दौरान राजभर ने कहा कि हम आवास, राशन कार्ड और पेंशन व शौचालय के लिये लड़ते हैं मगर बीजेपी कुंभ, राम मंदिर और हिंदू मुसलमान के लिये परेशान रहती है इसलिये हमारी और बीजेपी की थोडी दूरी बनी रहती है. गठबंधन के सामने बीजेपी का जीत पाना इस बार मुश्किल दिख रहा है लेकिन अगर बीजेपी पिछडों को आरक्षण देने का वादा पूरा कर देती है तो मुकाबला बराबरी का होगा.

बता दें कि राज्य में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच 80 सीटों के लिए गठबंधन हो चुका है. दोनों पार्टियां 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. पार्टी के बयान के मुताबिक गठबंधन कांग्रेस के लिए दो सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े नहीं करेगा. बाकी की बची दो सीटें अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *