दिनेश कार्तिक के साथ कभी बल्लेबाजी ना करना चाहेंगे महेन्द्र सिंह धोनी, सामने आई ये वजह

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में दूसरा वनडे मैच खेला गया, इस मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबानों को 6 विकेट से रौंद दिया, पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक ने 4 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया, इसके साथ ही तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गया है, अगला मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा।

धोनी साथ बल्लेबाजी ना करें
विराट कोहली के आउट होने के बाद भारतीय टीम को जीत के लिये 38 गेंदों में 57 रनों की जरुरत थी, तब क्रीज पर धोनी का साथ देने के लिये दिनेश कार्तिक आये, उन्होने फिनिशर की भूमिका निभाई और कंगारु खिलाड़ियों को खूब छकाया, हालांकि मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कार्तिक ने कहा, हो सकता है कि धोनी अगले मुकाबले में मेरे साथ बल्लेबाजी ना करें।

एडिलेड में गर्मी 
दिनेश कार्तिक ने बताया कि एडिलेड में काफी गर्मी थी, जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे, तो ज्यादा से ज्यादा लिक्विड लेने की कोशिश कर रहे थे, धोनी उनसे पहले से बल्लेबाजी कर रहे थे, गर्मी की वजह से वो थक चुके थे, ऐसे में दिनेश ने जब सिंगल-डबल्स लेने शुरु किये, उन्होने बाउंड्री लगाने से ज्यादा ध्यान रन बनाने पर लगाया, कई बार तो एक रन को दो में और दो रन को तीन में बदला।

धोनी काफी फुर्तिले
दिनेश कार्तिक ने हंसते हुए कहा कि मुझे लगता है कि माही भाई आगे से मेरे साथ बल्लेबाजी नहीं करना चाहेंगे, वो चाहेंगे कि उनके साथ कोई ऐसा बल्लेबाज हो, जो खड़े-खड़े बाउंड्री लगा सके, हालांकि दिनेश ने ये बात भी माना कि महेन्द्र सिंह धोनी आज भी काफी फुर्तिले हैं, और तेज दौड़ लगाते हैं।

धोनी ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली 
आपको बता दें कि एडिलेड में धोनी ने नाबाद 55 रनों की मैच विनिंद पारी खेली थी, जिसमें उन्होने दो छक्के भी लगाये, इससे पहले सिडनी में भी धोनी ने अर्धशतक लगाया था, लेकिन 96 गेंदों में 51 रन बनाये पर ट्रोलर्स ने उन पर खूब निशाना साधा था, लेकिन इस बार उन्होने फिनिशर की भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *