इंग्लैंड लॉयन्स के भारत दौरे के लिए इंडिया ए टीम की घोषणा, पंत खेलेंगे आखिरी दो वनडे

इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 23 जनवरी से शुरू हो रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इंडिया ए टीम की घोषणा कर दी है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस सीरीज के अंतिम दो मैचों में खेलेंगे. शुरूआती तीन मैचों में भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभालेंगे जबकि अंतिम दो मैचों में महाराष्ट्र के बल्लेबाज अंकित बावने कप्तानी की भूमिका निभाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत को दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया था लेकिन वह विश्व कप टीम में जगह बनाने के दावेदार है. पंत 29 और 31 जनवरी को खेले जाने वाले चौथे और पांचवें मैच में टीम का हिस्सा होंगे. इसके बाद वह छह फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रही टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे.

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका
सीरीज के शुरूआती तीन मैचों के रहाणे के नेतृत्व में चुनी गई भारत ए टीम में हनुमा विहारी, श्रेयस अय्यर और शारदुल ठाकुर को भी जगह मिली है.पंत के अलावा कृणाल पंड्या को भी न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 सीरीज से पहले अभ्यास का मौका मिलेगा. टीम का चयन घरेलू मैचों में प्रदर्शन के आधार पर किया गया है जिसमें रणजी ट्राफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टीमों के खिलाड़ियों को नहीं चुना गया है.

पांच मैचों की वनडे सीरीज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेली जाएगी. इसके बाद दो चार-दिवसीय मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी जो सात फरवरी से शुरू होगी.

पहले तीन वनडे के लिए भारत ए टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, अंकित बावने, इशान किशन (विकेटकीपर), कृणाल पांड्या, अक्षर पटेल, मयंक मार्कंडेय, जयंत यादव, सिद्दार्थ कौल, शारदुल ठाकुर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी.

चौथे और पांचवें वनडे के लिए भारत ए टीम: अंकित बावने (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, हिम्मत सिंह, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, जयंत यादव, नवदीप सैनी, आवेश खान, दीपक चाहर शारदुल ठाकुर.

बोर्ड एकदश टीम (दो दिवसीय अभ्यास मैच के लिए): इशान किशन (कप्तान और विकेटकीपर), अक्षत रेड्डी, ध्रुव शोरे, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, अनिकेत चौधरी, अंकित राजपूत, राजेश मोहंती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *