INDvsNZ: भारत की न्यूजीलैंड में सबसे बड़ी जीत, नेपियर वनडे 8 विकेट से जीता

भारत ने न्यूजीलैंड दौरे की जीत से शुरुआत की है. उसने बुधवार (23 जनवरी) को खेले गए पहले वनडे मैच में मेजबान टीम को आठ विकेट से हराया. यह न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी जमीन पर भारत की सबसे बड़ी जीत भी है. भारत की इस जीत के हीरो गेंदबाज रहे. मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके. जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. युजवेंद्र चहल को दो और केदार जाधव को एक विकेट मिला.

भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड की टीम को महज 38 ओवर में 157 रन पर समेट दिया. इस तरह उसे 158 रन का लक्ष्य मिला. मैच के बीच में तेज रोशनी के कारण खेल रोकना पड़ा. इसके बाद भारतीय टीम का एक ओवर घटा दिया गया और उसे संशोधित लक्ष्य (156) मिला. भारत ने यह लक्ष्य 34.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया

यह छठा मौका है, जब भारत ने न्यूजीलैंड को आठ या इससे अधिक विकेट से हराया है. वह न्यूजीलैंड को दो बार नौ विकेट और चार बार आठ विकेट से हरा चुका है. लेकिन यह पहला मौका है, जब भारत ने न्यूजीलैंड को उसकी घर पर आठ विकेट से हराया है. इससे पहले न्यूजीलैंड में भारत की सबसे बड़ी जीत का अंतर सात विकेट था. उसने 24 साल पहले ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *