यूपी में BSP ने तय किए प्रभारी, इन सीटों पर ये ही हो सकते हैं प्रत्याशी

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच हुए गठबंधन के बाद से ही टिकट बंटवारे को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं. लेकिन इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि बीएसपी ने राज्य की अपनी 2 दर्जन से ज्यादा लोकसभा सीटों पर प्रभारी तय कर दिए है. ऐसी भी संभावना है कि ये प्रभारी ही लोकसभा चुनाव में बीएसपी की तरफ से प्रत्याशी होंगे. ऐसा इसलिए भी निश्चित माना जा रहा है क्योंकि बीएसपी में पहले भी लोकसभा प्रभारी पार्टी उम्मीदवार बनते रहे है.

इस बार बीएसपी ने जिन्हें प्रभारी बनाया है उनमें 15 नाम है. आगरा से मनोज सोनी, फतेहपुर सीकरी से सीमा उपाध्याय, मेरठ से याकूब कुरैशी, नोएडा से संजय भाटी, सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, अमरोहा से जियाउद्दीन, बिजनौर से इकबाल अहमद, अकबरपुर से रामजी शुक्ल, सुल्तानपुर से सोनू सिंह, मोहनलालगंज से सीएल वर्मा, मछलीशहर से टी राम, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, भदोही से रंगनाथ मिश्र,  मिश्रिख से विजय कुमार और अंबेडकर नगर से राकेश पांडे का नाम शामिल है.

बता दें कि 12 जनवरी को बीएसपी प्रमुख मायावती और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में गठबंधन की औपचारिक घोषणा की थी. दोनों नेताओं ने कहा था कि एक सप्ताह में यह तय कर लेंगे कि कौन किस सीट पर चुनाव लड़ेगा. साथ ही दोनों दल साझा चुनाव अभियान की भी रूपरेखा जल्द तय कर लेंगे. इसके बाद से ही दोनों नेताओं ने गठबंधन के कई साथियों के साथ मुलाकात की थी. अखिलेश यादव ने आरएलडी नेता जयंत चौधरी से मुलाकात की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *